Google Pixel Fold को खरीदने के बाद यूजर्स ने पकड़ा अपना सिर, आई ऐसी परेशानी... खट्टा हो गया मन
Advertisement
trendingNow11759226

Google Pixel Fold को खरीदने के बाद यूजर्स ने पकड़ा अपना सिर, आई ऐसी परेशानी... खट्टा हो गया मन

पिक्सेल फोल्ड अंततः 27 जून को बिक्री में आया, लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि ठीक एक दिन बाद ही यूजर्स ने स्क्रीन के टूटने और क्षतिग्रस्त होने की रिपोर्ट की है, जिससे कंपनी की प्रतिष्ठा पर सवाल उठ गया. 

Google Pixel Fold को खरीदने के बाद यूजर्स ने पकड़ा अपना सिर, आई ऐसी परेशानी... खट्टा हो गया मन

अगर नया फोन खरीदने के बाद उसमें अचानक परेशानी आने लगे तो सबसे ज्यादा दुख होता है. खास कर तब जब फोन की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये हो. 10 मई को Google I/O इवेंट के दौरान इसके आधिकारिक अनावरण के बाद, विशेषज्ञों ने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को सैमसंग के फोल्डिंग स्मार्टफोन, विशेष रूप से सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 4 के साथ, कड़ी टक्कर देने का कहा है. गूगल के प्रवेश के साथ फोल्डेबल सेगमेंट में उत्साह बहुत था और कई लोगों ने इस डिवाइस को प्री-ऑर्डर करके एक महीने से भी अधिक समय पहले खरीद लिया था. पिक्सेल फोल्ड अंततः 27 जून को बिक्री में आया, लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि ठीक एक दिन बाद ही यूजर्स ने स्क्रीन के टूटने और क्षतिग्रस्त होने की रिपोर्ट की है, जिससे कंपनी की प्रतिष्ठा पर सवाल उठ गया. 

यूजर्स को आई यह परेशानी
पहली रिपोर्ट आर्स टेक्निका के रॉन अमादेओ द्वारा आई, जिन्होंने बताया कि उनकी रिव्यू यूनिट की स्क्रीन सिर्फ 4 दिन तक ही चल सकी. उसके बाद परेशानी शुरू हो गई. बाहरी प्लास्टिक स्क्रीन प्रोटेक्टर और प्लास्टिक बेजल्स के बीच खुले ग्लास OLED डिस्प्ले की छोटी गली में गंदगी थी, जिसके परिणामस्वरूप डिस्प्ले खराब हो गया. सबसे शॉकिंग बात यह है कि हर घंटे शिकायतें बढ़ती जा रही हैं. एक रेडिट पोस्ट में यूजर ने एक दिन के इस्तेमाल में ही छोटे डॉट्स देखे जाने की शिकायत की. एक अन्य Redditor ने बताया कि उनका स्क्रीन प्रोटेक्टर केवल 5 घंटे के उपयोग के बाद निकल रहा था.

एक अन्य Reddit यूजर ने सबरेडिट r/GooglePixel पर पोस्ट किया और कहा, 'दुख की बात है, मेरी पिक्सेल फोल्ड स्क्रीन पहले ही टूट गई.' पोस्ट के अनुसार, डिवाइस सेट करने के कुछ ही घंटों बाद /tpj ने अपने डिस्प्ले पर एक "गहरी पिंक लाइन" देखी. उन्होंने यह भी बताया कि फैक्टरी रीसेट के बाद भी लाइन अभी भी वहीं थी.

What Google said about the issue
द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google के प्रवक्ता एलेक्स मोरिकोनी ने कहा, 'अगर डिवाइस में कोई भी समस्या आ रही है तो कंपनी के पास आएं और सहायता लें.' एक और तरीका है जिससे Google Pixel फोल्ड यूजर अपनी डिस्प्ले समस्याओं को ठीक कर सकते हैं, लेकिन यह एक कठिन तरीका है. Google जल्द ही यूजर्स को iFixit की किट के साथ डीआईवाई (खुद ही सहायता द्वारा मरम्मत) स्क्रीन की मरम्मत करने की सुविधा प्रदान करेगा. हालांकि, यह ऐसी चीज़ नहीं है जिसके साथ अधिकांश लोग अनुभवी होंगे और इसे सहजता से कर पाएंगे.

Trending news