Google Pay चलाने वालों को मिले 80,000 रुपये! आपके पास आए या नहीं? ऐसे करें मिनटों में चेक
Advertisement
trendingNow11646214

Google Pay चलाने वालों को मिले 80,000 रुपये! आपके पास आए या नहीं? ऐसे करें मिनटों में चेक

कई इंटरनेट यूज़र्स ने रिपोर्ट किया कि उनके Google Pay अकाउंट में कुछ अतिरिक्त डॉलर क्रेडिट हुए हैं. इन लेन-देन के राशि USD 10 से USD 1,000 (लगभग 80,000 रुपये) तक थी. लेकिन, इन यूज़र्स की खुशी बहुत कम दिनों तक रही क्योंकि कंपनी जल्द ही इसकी गलती का अहसास कर गई.

Google Pay चलाने वालों को मिले 80,000 रुपये! आपके पास आए या नहीं? ऐसे करें मिनटों में चेक

Google Pay पर कई प्रकार के ग्लिच सामने आ चुके हैं. हर दिन ऐसा नहीं होता कि आप एक ऐसी ग्लिच के बारे में सुनें जो यूज़र्स को अतिरिक्त पैसे क्रेडिट करता है. एक ऐसे दुर्लभ घटना में, कई इंटरनेट यूज़र्स ने रिपोर्ट किया कि उनके Google Pay अकाउंट में कुछ अतिरिक्त डॉलर क्रेडिट हुए हैं. इन लेन-देन के राशि USD 10 से USD 1,000 (लगभग 80,000 रुपये) तक थी. लेकिन, इन यूज़र्स की खुशी बहुत कम दिनों तक रही क्योंकि कंपनी जल्द ही इसकी गलती का अहसास कर गई और जहां यह संभव था उन यूज़र्स के खातों से क्रेडिट हुई राशि को वापस ले लिया. हालांकि, जहां यूजर्स ने पहले ही पैसे को ट्रांसफर या खर्च कर दिया था, गूगल ने कहा कि उन पैसों को यूज़र्स के पास ही रखना था और कोई और कार्रवाई जरूरी नहीं थी.

Google Pay यूजर्स के भेजे पैसे

पत्रकार मिशाल रहमान ने अपने ट्विटर पर ग्लिच से जुड़े अपने अनुभवों को शेयर किया. उन्होंने लिखा, 'ओह, लगता है कि गूगल पे अब बस यूजर्स को बिना किसी वजह के मुफ्त पैसे दे रहा है. मैंने अभी गूगल पे खोला और देखा कि मेरे पास "रिवॉर्ड्स" में 46 डॉलर हैं जो मैंने "गूगल पे रेमिटेंस एक्सपीरियंस को टेस्ट करने के लिए डॉगफ़ूडिंग के लिए प्राप्त किए हैं.'

रहमान ने यह भी बताया कि लोग कैसे जांच सकते हैं कि क्या उन्हें 'रिवॉर्ड्स' मिले हैं या नहीं. उन्होंने लिखा, 'जीपे, 'डील्स' टैब में स्वाइप करें और ऊपर देखें कि क्या आपके पास कोई 'रिवॉर्ड्स' हैं. मैं यहां देख रहा हूं. मुझे लगता है कि यह एक एरर है, तो वह पैसा अभी मेरे खाते में रहेगा.' कुछ Reddit यूजर्स ने भी अपने इसी अनुभव को शेयर किया. एक यूजर ने बताया कि उनके खाते में एक भारी से भारी USD 1072 क्रेडिट मिला जबकि दूसरे यूजर ने बताया कि उन्हें USD 240 क्रेडिट मिला है.

गूगल ने वापिस लिया पैसा

गूगल ने भूल को देखते ही तुरंत कार्रवाई की और यूजर्स के अकाउंट से वापिस पैसे ले लिए. रहमान ने इस बारे में एक और ट्वीट में बताया और कंपनी से प्राप्त हुए ईमेल को साझा किया. ईमेल त्रुटि के बारे में बात करता है और उल्लेख करता है कि कुछ मामलों में भुगतान वापस लिया गया है. ईमेल में लिखा है, "आपको इस ईमेल का प्राप्त होने का कारण गूगल पे खाते में एक अनछुआ कैश क्रेडिट जमा हो गया था. समस्या का हल हो चुका है और जहां संभव था, क्रेडिट को वापस लिया गया है.' हम मानते हैं कि जो भी लोग अपने गूगल पे खाते में पैसे छोड़ दिए थे, उनके खाते से पैसे कट लिए गए होंगे, लेकिन जिन्होंने पैसे खर्च किए थे या भेज दिए थे, उनके लिए गूगल यह जोड़ता है, 'यदि हम क्रेडिट को वापस नहीं कर सके तो, पैसे आपके लिए हैं. कोई अतिरिक्त कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है.'

Trending news