शख्स ने 99 फोन्स के साथ Google Map को किया 'Hack', सुनसान सड़क पर दिखा भयंकर ट्रैफिक; देखें Video
Advertisement
trendingNow11573898

शख्स ने 99 फोन्स के साथ Google Map को किया 'Hack', सुनसान सड़क पर दिखा भयंकर ट्रैफिक; देखें Video

जर्मन के एक आर्टिस्ट ने वर्चुअल ट्रैफिक जाम करके सुनसान सड़क को भीड़भाड़ वाला दिखा दिया. जर्मन आर्टिस्ट साइमन वेकर्ट ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने 99 फोन्स को साथ लेकर सुनसान सड़क पर ट्रैफिक भरा दिखाया.

शख्स ने 99 फोन्स के साथ Google Map को किया 'Hack', सुनसान सड़क पर दिखा भयंकर ट्रैफिक; देखें Video

Google Maps का काफी इस्तेमाल किया जाता है. इससे पता चल सकता है कि किस जगह हमें ज्यादा ट्रैफिक मिलने वाला है. लेकिन क्या हो जब सुनसान सड़क पर ट्रैफिक दिखाने लगे. ऐसे में हमें लगता है कि यह कोई ग्लिच होगा. जर्मन के एक आर्टिस्ट ने वर्चुअल ट्रैफिक जाम करके सुनसान सड़क को भीड़भाड़ वाला दिखा दिया. जर्मन आर्टिस्ट साइमन वेकर्ट ने यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे उन्होंने 99 फोन्स को साथ लेकर सुनसान सड़क पर ट्रैफिक भरा दिखाया.

शख्स ने 99 फोन्स के साथ Google Map को किया 'Hack'

Simon Weckert ने गूगल मैप ऑन करके 99 स्मार्टफोन्स को एक छोटी गाड़ी में डाला और फिर उस गाड़ी को बर्लिन की विभिन्न सड़कों पर घुमाया. गूगल मैप ने इन 99 स्मार्टफोन्स के लोकेशन को ट्रैक करते हुए पूरी सड़क पर भारी जाम घोषित कर दिया. लेकिन वीडियो में सड़क पर देखें तो एक भी गाड़ी नहीं गुजर रही थी. वो छोटी गाड़ी को धीरे-धीरे चला रहे थे, जिससे गूगल मैप को लगा कि वहां बहुत ज्यादा ट्रैफिक है और लोग काफी धीरे चल रहे हैं.

देखें Video:

 

 

अचानक दिखने लगा भयंकर ट्रैफिक

उस वक्त जिसने भी गूगल मैप ऑन किया तो वहां भयानक ट्रैफिक जाम दिखाने लगा. जहां-जहां Simon Weckert ट्रॉली लेकर पहुंच रहे थे, वहां-वहां ट्रैफिक दिखा रहा था. कुछ सेकंड पहले जो सड़क गूगल मैप पर ग्रीन दिख रही थी, यानी सुनसान दिख रही थी. वो सड़क पलभर में लाल हो गई. मतलब भारी ट्रैफिक दिखने लगा. ऐसे में लोगों ने अपना रूट डायवर्ट कर लिया और दूसरी सड़क की तरफ निकल गए. 

गूगल मैप्स के सीनियर इंजीनियर ने भी इस बात को माना कि ऐसा होना मुमकिन है. बहुत सारे फोन्स में गूगल मैप्स को ऑन करके ट्रैफिक दिखाया जा सकता है. Simon Weckert ने ऐसा करके गूगल मैप्स की बड़ी खामी को पकड़ा. उम्मीद है कि गूगल मैप्स इस चीज को ठीक करेगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news