मां को हुआ कैंसर तो Google के कर्मचारी ने ली छुट्टी, कंपनी ने किया फायर; दिखाया ऐसा गुस्सा
Advertisement

मां को हुआ कैंसर तो Google के कर्मचारी ने ली छुट्टी, कंपनी ने किया फायर; दिखाया ऐसा गुस्सा

Google ने हाल ही में अपने 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी की है. कई स्टोरीज सामने आई हैं जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. किसी को मैटरनिटी लीव के दौरान हटाया गया तो किसी को काम के बीच बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. अब एक और कहानी सामने आई है, जिसको सुनकर आप भी सोचेंगे कि कंपनी इतनी क्रूर कैसे हो सकती है.

 

मां को हुआ कैंसर तो Google के कर्मचारी ने ली छुट्टी, कंपनी ने किया फायर; दिखाया ऐसा गुस्सा

Google ने हाल ही में अपने 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी की है. इस छंटनी में बड़े पद के लोगों को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया. उनके लैपटॉप का कनेक्शन कट गया था लेकिन जब उन्होंने अपने पर्सनल कंप्यूटर से लॉग इन किया तो उन्हें पता चला कि हाल ही में हुई छंटनी में उनकी भी नौकरी चली गई है. कई स्टोरीज सामने आई हैं जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. किसी को मैटरनिटी लीव के दौरान हटाया गया तो किसी को काम के बीच बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. अब एक और कहानी सामने आई है, जिसको सुनकर आप भी सोचेंगे कि कंपनी इतनी क्रूर कैसे हो सकती है. 

गूगल ने किया फायर

बीमार मां की देखभाल करने के लिए गूगल के कर्मचारी ने छुट्टी ली तो कंपनी ने उसको जॉब से निकाल दिया. पाल बेकर गूगल में वीडियो प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में काम कर रहे थे. जिस वक्त वो मां की देखभाल कर रहे थे उस वक्त उनको निकाल दिया गया. उन्होंने खुलासा किया कि उनकी मां टर्मिनल कैंसर से पीड़ित हैं. मां की देखभाल करने के लिए उन्होंने कंपनी से 1 महीने की छुट्टी ली थी. छुट्टी के दौरान दोस्त द्वारा पता चला कि कंपनी से 12 हजार लोगों को निकाला गया है. उन्होंने लैपटॉप खोला तो कंपनी ने कनेक्शन काट दिया था. निजी लैपटॉप से चेक किया तो पता चला कि छंटनी का असर उन पर भी पड़ा है.

लिंक्डइन पर किया पोस्ट

उन्होंने लिंक्डइन पर लिखा, 'गूगल ने 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी की. मैंने कई प्रेरणादायक कहानियां पढ़ीं. अब मैं अपनी कहानी भी शेयर करने को तैयार हूं. मेरी मां को टर्मिनल कैंसर है और उनकी देखभाल के लिए मैंने छुट्टी ली थी. इस दौरान मुझे भी हटा दिया गया. इतनी परेशानियों के बाद मुझे एक और झटका मिला है.'

'लग रहा था नहीं निकाला जाउंगा'

बिजनेस इनसाइडर से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा से गूगल के ओवरस्टाफ होने से चिंतित था. मुझे लग रहा था की कि कंपनी छंटनी के बजाय लागत में कटौती करेगी. मैंने सोचा में सुरक्षित रहूंगा, क्योंकि मैं Google Ads का हिस्सा था, जो सबसे ज्यादा रेवेन्यू देती है.'

Google के CEO सुंदर पिचाई ने 20 जनवरी को ईमेल के जरिए बताया कि कंपनी 12 हजार कर्मचारियों की छंटनी की रही है. उन्होंने लोगों की नौकरी जाने की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने वादा किया है कि निकाले गए लोगों को पूरा वेतन और अन्य बेनिफिट्स दिए जाएंगे.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news