Google Job Cuts: गूगल ने अचानक सैकड़ों जॉब्स को किया कट, कर्मचारियों को भेजा ये eMail
Advertisement
trendingNow12062212

Google Job Cuts: गूगल ने अचानक सैकड़ों जॉब्स को किया कट, कर्मचारियों को भेजा ये eMail

गूगल अपने हार्डवेयर बनाने वाली टीमों में बदलाव कर रहा है. इस दौरान कुछ कर्मचारियों की छंटनी भी होगी, ज्यादातर गूगल द्वारा खुद बनाए जाने वाले स्मार्ट ग्लास जैसे डिवाइस की टीमों में. पिछले हफ्ते गूगल ने अपने कर्मचारियों को इस बदलाव के बारे में बताया.

 

Google Job Cuts: गूगल ने अचानक सैकड़ों जॉब्स को किया कट, कर्मचारियों को भेजा ये eMail

गूगल अपने हार्डवेयर डिवाइसों - पिक्सल फोन, नेस्ट स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स और फिटबिट्स - को एक साथ ला रहा है. पहले, इन तीनों चीज़ों के लिए अलग-अलग टीमें थीं, जैसे कि डिजाइन, इंजीनियरिंग. अब, गूगल एक्सपर्टीज के आधार पर टीमों को मिला रहा है, ताकि एक ही लीडर सभी प्रोडक्ट्स के हार्डवेयर इंजीनियरिंग को देख सके. इस बदलाव के चलते फिटबिट के दो को-फाउंडर्स और कुछ अन्य लीडर्स गूगल छोड़ रहे हैं.

2021 में जब गूगल ने फिटबिट को खरीदा था, तो जेम्स पार्क कंपनी में बने रहे थे. वे फिटबिट के वाइस प्रेसिडेंट और जनरल मैनेजर बने. गूगल के लिए उन्होंने दो पिक्सल स्मार्टवॉच मॉडलों का ऐलान भी किया. आखिरी बार वे गूगल के पिक्सल लॉन्च इवेंट में अक्टूबर 2023 में नजर आए थे. गूगल अपने हार्डवेयर बनाने वाली टीमों में बदलाव कर रहा है. इस दौरान कुछ कर्मचारियों की छंटनी भी होगी, ज्यादातर गूगल द्वारा खुद बनाए जाने वाले स्मार्ट ग्लास जैसे डिवाइस की टीमों में. पिछले हफ्ते गूगल ने अपने कर्मचारियों को इस बदलाव के बारे में बताया.

कर्मचारियों को भेजा गया ये मेल

कंपनी की ज़रूरतों में बदलाव के कारण, गूगल कुछ दफ्तरों के काम करने के तरीके में बदलाव करने जा रहा है, जिसमें शायद आपका दफ्तर भी शामिल है. यह बदलाव 10 जनवरी, 2024 से शुरू होने वाला है. इस फैसले के चलते, कुछ गूगल कर्मचारियों की नौकरी पर असर पड़ा है और दुर्भाग्य से, आपको ये बताना पड़ रहा है कि आपकी पदवी को हटाया जा रहा है. हम जानते हैं कि इससे आप पर कितना ज्यादा असर पड़ रहा है और इस फैसले को लेने के लिए हमें भी खेद है.

हम समझते हैं आपके मन में कई सवाल होंगे. कृपया ऑफबोर्डिंग साइट पर दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें, जिसमें जरूरी काम, बेरोजगारी सहायता सेवाएं, राज्य बेरोजगारी जानकारी और एचआर सहायता पाने के तरीके के बारे में बताया गया है.आप गूगल में मौजूद खाली पदों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. अगर आपका अनुभव और रुचि किसी खुली पदवी से मिलते हैं, तो आप ग्रो पर ऑफबोर्डिंग डेट तक और उसके बाद गूगल की करियर साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. हालांकि, हम विदाई से पहले आंतरिक तौर पर पद बदलने की गारंटी नहीं दे सकते.

अगर आप 9 अप्रैल 2024 तक कोई नया काम नहीं ढूंढ पाते हैं, तो गूगल में आपका आखिरी दिन 9 अप्रैल 2024 ही होगा. यानी ये नोटिस आने से आपको कम से कम 90 दिन का वेतन और बोनस मिलता है. आपका वेतन आपकी विदाई तिथि तक मिलता रहेगा और उस दौरान कंपनी के फायदे, जैसे छुट्टियां आदि, उठाना भी जारी रहेगा. आखिरी दिन (9 अप्रैल 2024) तक, आपको गूगल छोड़ने की तैयारी करने में समय दिया जाएगा. इस दौरान आपसे कुछ जरूरी काम पूरे करने के लिए कहा जा सकता है, जैसे आपकी जिम्मेदारियां अगले व्यक्ति को बताना और अपने साथियों और मैनेजर से बात करना.

Trending news