Google के ये 6 खास फीचर बदल देंगे आपकी जिंदगी, इस तरह करें यूज; होगी लाखों की कमाई
Advertisement

Google के ये 6 खास फीचर बदल देंगे आपकी जिंदगी, इस तरह करें यूज; होगी लाखों की कमाई

Sundar pichai: हाल ही में सुंदर पिचाई भारत आए थे और उन्‍होंने इंडियन्‍स के लिए गूगल के कई खास फीचर लॉन्‍च किए हैं. आपको भी इनका फायदा उठना चाहिए. ये है पूरी लिस्‍ट.   

Google के ये 6 खास फीचर बदल देंगे आपकी जिंदगी, इस तरह करें यूज; होगी लाखों की कमाई

Google multi search: कुछ दिनों पहले ही गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भारत आए थे और उन्‍होंने भारतीय लोगों के लिए गूगल पर कई तरह के फ्री फीचर लॉन्‍च किए हैं. इन फीचर्स का इस्‍तेमाल कर आप अपने आप में बहुत बड़ा बदलाव कर सकते हैं क्‍योंकि इसमें कई तरह के यू-ट्यूब कोर्स भी है, जिससे आप अच्‍छी स्किल सीख सकते हैं और महीनों के हजारों रुपये घर पर बैठे-बैठे कमा सकते हैं. उन्‍होंने गूगल पे फीचर में भी बदलाव किया है. जिससे लोगों को उस ऐप को इस्‍तेमाल करने में आसानी होगी. आइए जानते हैं सुंदर पिचाई के पिटारे से आपके लिए क्‍या खास चीज निकली है?         

गूगल पे में हुआ बदलाव 

Google Pay यूजर को अब और आसानी होने वाली है क्‍योंकि गूगल पे ने लेन-देन की हिस्ट्री में बदलाव कर दिया है. जिस फीचर के तहत आप, बोल कर ही अपने खर्च की जानकारी हासिल कर सकेंगे. आपको बता दें कि ये फीचर लोकल भाषा को भी सपोर्ट करेगा.    

यू-ट्यूब पर होगा कोर्स

यूट्यूब पर नए कोर्स आएंगे. जिससे छोटे-छोटे क्रिएटर्स अपने वीडियोज बना कर एड-टेक प्ले बना सकेंगे. वे लोग इस पर वीडियो में ही PDF, चित्र और दूसरी चीजें अपलोड कर सकेंगे.    

मल्टी सर्च 

गूगल सर्च में अब मल्टी सर्च का फीचर दिया जाएगा. जिसमें यूजर फोटो क्लिक करके जानकारी हासिल कर सकेंगे. इसके अलावा स्क्रीनशॉट अटैच करने का फीचर भी दिया जाएगा. ये फीचर हिंदी भाषा के अलावा दूसरी लोकल भाषा के लिए भी रहेंगे. 

डिजी लॉकर का उठाए फायदा 

अब एंड्रॉइड को डिजीलॉकर के साथ जोड़ा जाएगा. जिन यूजर्स ने डिजिलॉकर ऐप में अपने दस्‍तावेज अपलोड कर रखें हैं, वे डायरेक्‍ट एंड्रॉइड मोबाइल में उन्‍हें स्टोर कर सकेंगे. हालांकि ये फीचर का फायदा लोगों को कब मिलेगा, इस बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है. 

डॉक्टर की राइटिंग आएगी समझ 

डॉक्टर की हैंडराइटिंग को पढ़ने में कई तरह की दिक्‍कत आती है. इसे समझने के लिए Google, AI और मशीन लर्निंग एल्गो-रिदम का इस्‍तेमाल करेगा. जिससे आप जल्‍द ही डॉक्‍टर की राइटिंग को समझ पाएंगे और आसानी से दवाओं को खरीद पाएंगे. 

मिलेगी स्वास्थ्य की जानकारी

स्वास्थ्य से जुड़ी कई तरह की जानकारी भी आपको लोकल लैंग्वेज में मिल जाएगी. ये सब आपको तमिल, तेलुगु, हिंदी, मराठी, बंगाली, गुजराती और  कन्नड़ में मिल सकेगी.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news