Confirm Tatkal Ticket: एजेंट्स की हो जाएगी छुट्टी! विंडो खुलते ही सबसे पहले मिलेगा कन्फर्म ट्रेन टिकट
Advertisement
trendingNow11769531

Confirm Tatkal Ticket: एजेंट्स की हो जाएगी छुट्टी! विंडो खुलते ही सबसे पहले मिलेगा कन्फर्म ट्रेन टिकट

  Confirm Train Ticket: इन ट्रिक्स का इस्तेमाल करके आप सबसे पहले कंफर्म तत्काल टिकट हासिल कर सकते हैं और उसके लिए आपको ज्यादा मशक्कत भी नहीं करनी पड़ती है.

Confirm Tatkal Ticket: एजेंट्स की हो जाएगी छुट्टी! विंडो खुलते ही सबसे पहले मिलेगा कन्फर्म ट्रेन टिकट

Confirm Tatkal Train Ticket:  जब आप भारतीय रेलवे में सफर करना चाहते हैं और किसी खास रूट पर आपको ट्रेनों में टिकट नहीं मिलता है तब आप तत्काल ट्रेन टिकट बुकिंग का रास्ता बनाते हैं क्योंकि इसकी मदद से आपको ट्रेन का कंफर्म टिकट मिल सकता है. हालांकि तत्काल ट्रेन टिकट बुकिंग में बहुत बार ऐसा होता है जब विंडो ओपन होते ही ट्रेन की सिम बुक हो जाती हैं ऐसे में आपको इसमें तेजी तो दिखानी ही होती है साथ ही साथ कुछ टिप्स भी फॉलो करने पड़ते हैं जिनकी मदद से तुरंत ही ट्रेन के टिकट बुक किए जा सकते हैं. अगर आप तत्काल ट्रेन बुकिंग करना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स देना चाहते हैं जिनकी बदौलत आप तत्काल ट्रेन बुकिंग में कंफर्म टिकट हासिल कर सकते हैं.

हाई स्पीड इंटरनेट का करें इस्तेमाल

अगर आप तगड़ी इंटरनेट स्पीड में टिकट बुक करते हैं तो इस बात की काफी संभावा रहती है कि आपको कन्फर्म Tatkal ट्रेन टिकट मिले. अगर आप टिकट बुक करने के दौरान स्लो इंटरनेट कनेक्शन का इस्तेमाल कर रहे हैं कई बार प्रोसेस बीच में ही लटक जाता है और आप टिकट बुक नहीं कर पाते हैं. ऐसे में आपको हमेशा हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन का ही इस्तेमाल करना चाहिए ये आपको ट्रेन का कन्फर्म टिकट दिलवा सकता है. 

थर्ड पार्टी एप्स का करें इस्तेमाल

आप अगर अभी तक थर्ड पार्टी ऐप्स का इस्तेमाल नहीं करते आए हैं तो बता दें कि ये तरीका आपके बड़े काम आ सकता है और आपको कन्फर्म ट्रेन टिकट दिलवा सकता है. इसके लिए आपको बस गूगल प्ले स्टोर पर जाना पड़ेगा इसके बाद आपको अच्छी रेटिंग के हिसाब से एक थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा इससे होता ये है कि आपको कन्फर्म ट्रेन टिकट मिलने की संभावना बढ़ जाती है. ये तरीका बेहद कारगर है और आपके बड़े काम आ सकता है. 

आईआरसीटीसी पर लॉगइन करना है जरूरी

अगर आप कन्फर्म ट्रेन टिकट चाहते हैं तो आईआरसीटीसी यानी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन की वेबसाइट पर लॉगिन जरूर कर लें और आईडी और पासवर्ड जरूर बना लें. यहां से आप आसानी से रेलवे का कन्फर्म टिकट बुक कर सकते हैं और आसानी से अपने डेस्टिनेशन पर पहुंच सकते हैं. ऐसा करने से आपको ट्रेन टिकट बुक करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा. 

Trending news