WhatsApp का धमाका! उतारने जा रहा है नया फीचर, जानें क्या है इसका इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow12005315

WhatsApp का धमाका! उतारने जा रहा है नया फीचर, जानें क्या है इसका इस्तेमाल

WhatsApp New Feature: WhatsApp जल्द ही नया चैनल अलर्ट फीचर शुरू करेगा जो चैनल एडमिनिस्ट्रेटर्स को उनके चैनल से संबंधित टॉपिक्स को समझने और उन्हें संबोधित करने के लिए सुधारात्मक उपाय करने की अनुमति देगा.

WhatsApp का धमाका! उतारने जा रहा है नया फीचर, जानें क्या है इसका इस्तेमाल

WhatsApp New Feature: मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप एंड्रॉइड यूजर्स के लिए कुछ दिलचस्प नए फीचर्स मार्केट में उतारने जा रहा है. इसमें चैनल अलर्ट, डेट वाइज मैसेज को तलाशने की क्षमता और एक ऐसी सुविधा शामिल है जो ऐप के माध्यम से स्क्रॉल करते समय नेविगेशन लेबल और टॉप बार को छुपाती है.

WABetaInfo पर मिली रिपोर्ट 

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड 2.23.26.6 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा के साथ नया चैनल अलर्ट फीचर पेश किया है और आने वाले दिनों में इसे सभी यूजर्स के लिए इसे जारी किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, नया फीचर चैनल यूजर्स को उनके चैनल के सस्पेंशन के बारे में रियल टाइम डेटा प्रदान करके उनके एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में मदद करेगा. चैनल एडमिनिस्ट्रेटर्स व्हाट्सएप की पॉलिसीज के उल्लंघन के बारे में जानने के लिए चैनल अलर्ट फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ सोशल मीडिया कंपनी से चैनल अलर्ट स्क्रीन के तहत उनके सस्पेंशन का रिव्यू समीक्षा करने का अनुरोध भी कर सकते हैं.

WABetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि चैनल अलर्ट सुविधा फीचर यूजर्स को अपने चैनलों के साथ इशूज की पहचान करने और उन्हें एड्रेस करने के लिए आवश्यक कार्यों की रूपरेखा तैयार करने की अनुमति देकर प्लेटफ़ॉर्म पर अधिक ट्रांसपैरेंसी लाने की संभावना है.

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी आने वाले दिनों में अपने एंड्रॉइड ऐप पर दो नए फीचर ऐड कर रही है. इनमें स्क्रीन को नीचे स्क्रॉल करने पर नेविगेशन लेबल और टॉप ऐप बार को छिपानाऔर डेट के अनुसार मैसेज तलाशने की क्षमता है. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि नेविगेशन लेबल और टॉप ऐप बार को छिपाने से यूजर्स को उनकी चैट, कॉल लॉग, कम्युनिटी ग्रुप चैट और चैनल का एक बड़ा विजुअल मिलने की संभावना है. इस बीच, डेट के अनुसार मैसेजेस तलाशने की क्षमता चैट हिस्ट्री को ब्राउज़ करने और स्पेशल मैसेज को खोजने की प्रक्रिया को अधिक कुशल और सुविधाजनक बना सकती है.

विशेष रूप से, मैसेजिंग सेवा एक नए स्टेटस अपडेट फीचर के माध्यम से इंस्टाग्राम के साथ एकीकृत होने की भी इच्छुक है. WABetaInfo की एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप जल्द ही अपने उपयोगकर्ताओं को अपने स्टेटस अपडेट को सीधे इंस्टाग्राम पर स्टोरीज़ के रूप में साझा करने की अनुमति देगा, जिससे सैद्धांतिक रूप से उपयोगकर्ताओं का बहुत समय बचेगा. 

Trending news