फोन में Cellular Network ना आने की समस्या मिनटों में करें ठीक, आसान स्टेप्स में हो जाएगा काम
Advertisement

फोन में Cellular Network ना आने की समस्या मिनटों में करें ठीक, आसान स्टेप्स में हो जाएगा काम

Cellular Netork Boosting: अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं क्योंकि ये काफी परेशान कर देती है. 

फोन में Cellular Network ना आने की समस्या मिनटों में करें ठीक, आसान स्टेप्स में हो जाएगा काम

Cellular Netork Boosting: Cellular Network: आपके फोन में अगर सेलुलर नेटवर्क नहीं आता है तो इसकी वजह से आप ना तो कॉल कर सकते हैं, ना ही किसी को मैसेज कर सकते हैं और ना ही इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. दरअसल ये समस्या कई कारणों से हो जाती है. अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं क्योंकि ये काफी परेशान कर देती है. अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो चलिए हम आपको इसके बारे में बताते हैं. 

बिल्डिंग के फ्लोर का रखें ध्यान

अगर आप किसी हाईराइज बिल्डिंग में घर खरीदने जा रहे हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि पांचवें माले तक ही कोई फ्लैट ले, दरअसल जैसे-जैसे ऊंचाई बढ़ती है वैसे-वैसे नेटवर्क कम होने लगता है और सबसे ज्यादा ऊंचाई पर और ज्यादा नेटवर्क की समस्या होती है ऐसे में घर चुनने से पहले हमेशा इस बात का ध्यान रखें.

फॉल्स सीलिंग

फॉल्स सीलिंग घर पर फोन में नेटवर्क ना आने के पीछे का एक बड़ा कारण हो सकता है. आजकल घर का इंटीरियर करवाते समय लोग वुड में फर्निशिंग चाहते हैं इस वजह से घर के अलग-अलग हिस्सों में इनका इस्तेमाल किया जाता है जिसकी वजह से नेटवर्क प्रभावित होता है और जब आप घर में घुसते हैं तो नेटवर्क चला जाता है और फोन चलाना मुश्किल हो जाता है. फॉल्स सीलिंग को हटवाने से इस दिक्कत से निजात मिल सकती है. 

कमरे की बनावट

अगर आप नया घर बनवा रहे हैं तो इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि कमरे की बनावट ज्यादा पेचीदा ना हो क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो फोन में नेटवर्क जाने की समस्या बनी रह सकती है. कमरे की बनावट जितनी आसान होगी उतनी ही आसानी से फोन में नेटवर्क आएगा लेकिन अगर कमरे की दीवारें मोती है या फिर इसका एंट्री पॉइंट अजीब है तो यकीन मानिए घर में नेटवर्क की समस्या बनी रह सकती है.

Trending news