पानी की फुहार फेंकता है ये खास फैन, 47 डिग्री की गर्मी मिनटों में हो जाएगी छूमंतर
Advertisement
trendingNow12266048

पानी की फुहार फेंकता है ये खास फैन, 47 डिग्री की गर्मी मिनटों में हो जाएगी छूमंतर

Water Sprinkler Fan: इस फैन में वॉटर स्प्रिंकलर लगा होता है जिसकी वजह से ये बड़े आराम से कमरे को ठंडा कर सकता है.  

पानी की फुहार फेंकता है ये खास फैन, 47 डिग्री की गर्मी मिनटों में हो जाएगी छूमंतर

Water Sprinkler Fan: गर्मियों का मौसम फिर से परेशान करने लगा है क्योंकि पारा 47 डिग्री के पार जाने लगा है. ऐसे में एयर कंडीशनर भी कई बार ठीक से काम नहीं करता है. इस गर्मी से निपटने के लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब आपके पास स्प्रिंकलर फैन का ऑप्शन है. अगर आप एयर कंडीशनर पर पैसे बर्बाद नहीं करना चाहते हैं तो हम आपको इस ऑप्शन के बारे में बताने जा रहे हैं.  

क्या है ऑप्शन 

जिस ऑप्शन के बारे में हम बात कर रहे हैं वो असल में स्प्रिकलर फैन (Water Sprinkler Fan) कहते हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं और गर्मियों में इस्तेमाल कर सकते हैं. वॉटर स्प्रिकलर फैन हवा और पानी के छींटे का मेल करके आपको ठंडी हवा देता है. यह वैसा ही फैन है, जिसे आपने शादी या पार्टी में देखा होगा. 

पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को बनाएगा ठंडा

यह एक पावरफुल कूलिंग फैन है. यह पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को ठंडा बना देता है. यह फैन घर के अंदर और बाहर दोनों जगह शानदार हवा देता है. फैन को वॉटर टैप से कनेक्ट किया जाता है, फैन में छोटे-छोटे होल होते हैं. वॉटर टैप चालू करने के बाद जैसे ही आप फैन ऑन करेंगे तो पानी की बौछार के साथ तेज हवा देगा. खास बात यह है कि आप एडजेस्ट कर सकते हैं कि आपको कितना स्प्रिकलर चाहिए. आप अपने हिसाब से एडजेस्ट कर सकते हैं. 

अमेजन पर भी उपलब्ध

ये फैन अमेजन पर उपलब्ध है. इसे HAVAI Mist Fan नाम से खरीदा जा सकता है इस फैन की वैसे तो कीमत 24,990 रुपये है, लेकिन इसको आप अमेजन से 16,990 रुपये में खरीद सकते हैं. ये कम जगह घेरता है और पोर्टेबल होने की वजह से इसे आप कहीं पर भी ले जा सकते हैं.

Trending news