Elon Musk की YouTube को टक्कर दने के तैयारी, यूजर्स के लिए ला रहे नया वीडियो ऐप
Advertisement
trendingNow12149276

Elon Musk की YouTube को टक्कर दने के तैयारी, यूजर्स के लिए ला रहे नया वीडियो ऐप

X Bringing Video App: एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मस्क का टारगेट यूजर्स को बड़ी स्क्रीन पर लॉन्ग वीडियो देखने के लिए इंस्पायर करना है और वो यूट्यूब को टक्कर देने के लिए तैयार हैं. 

 

Elon Musk की YouTube को टक्कर दने के तैयारी, यूजर्स के लिए ला रहे नया वीडियो ऐप

X Bringing Video App: फॉर्च्यून ने सोशल मीडिया कंपनी में काम करने वाले एक अज्ञात शख्स का हवाला देते हुए बताया कि ईलॉन मस्क की एक्स ने अगले हफ्ते मेजन और सैमसंग स्मार्ट टेलीविजन के लिए एक टेलीविजन ऐप लॉन्च करने करने की पूरी तैयारी कर ली है. ये ऐप YouTube को सीधे तौर पर चुनौती देगा जिसमें यूजर्स लॉन्ग वीडियो का मजा ले पाएंगे.

अज्ञात शख्स ने क्या कहा  

रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि इस शख्स ने कहा, "मस्क का लक्ष्य यूजर्स को बड़ी स्क्रीन पर लंबे वीडियो देखने के लिए इंस्पायर करना है और वह यूट्यूब के साथ मुकाबला करने के लिए तैयार हैं." शख्स ने कहा, नया ऐप यूट्यूब के टेलीविजन ऐप के जैसा नजर आएगा. 

फॉर्च्यून के अनुसार, लाइव-स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ट्विच, एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग ऐप सिग्नल और सोशल मीडिया फोरम रेडिट कुछ अन्य सेवाओं में से हैं, जिनके साथ मस्क मुकाबला करना चाहते हैं. मस्क चाहते हैं कि एक्स प्लेटफॉर्म एक "एवरीथिंग ऐप" बन जाए. स्मार्ट टीवी के अलावा, सोशल मीडिया नेटवर्क वीडियो गेम, पॉडकास्ट और लॉन्ग ड्यूरेशन की वीडियो भी एक्सप्लोर कर रहा है.  "वीडियो-फर्स्ट प्लेटफॉर्म" बनने के प्रयास में, एक्स पूर्व फॉक्स कमेंटेटर टकर कार्लसन और पूर्व सीएनएन एंकर डॉन लेमन जैसे लोगों के साथ पार्टनरशिप कर रहा है.

ऐड पाने के लिए लगातार काम कर रहा है एक्स 

आपको बता दें कि मस्क ने साल 2022 में ट्विटर को खरीद लिया था और फिर बाद में इसका नाम बदलकर X कर दिया था. प्लेटफॉर्म को खरीदने जाने के बाद से ही लगातार इसमें बदलाव किए जा रहे हैं. इन बदलावों में पेड सब्सक्रिप्शन लागू करना एक बड़ा कदम है. इसके अलावा कई अन्य बड़े फैसले भी लिए गए जिसकी वजह से प्लेटफॉर्म लगातार विवादों में बना रहा. प्लेटफॉर्म ऐड हासिल करने के लिए लगातार नई चीजें एक्सप्लोर कर रहा है और ये नया कदम भी इसी क्रम में उठाया जा सकता है. अब ये अगले हफ्ते ही पता चल पाएगा कि आखिर नया टीवी ऐप क्या है और ये कैसे काम करता है और इसकी क्या खासियत होगी.

Trending news