गर्मी आते ही फूलकर बड़ी हो गई है Smartphone की बैटरी? भूलकर ना करें ये गलतियां नहीं तो लग जाएगी चपत
Advertisement

गर्मी आते ही फूलकर बड़ी हो गई है Smartphone की बैटरी? भूलकर ना करें ये गलतियां नहीं तो लग जाएगी चपत

Smartphone Battery Tips: गर्मी के मौसम में स्मार्टफोन में कई तरह की परेशानियां आने लगती हैं, जिनमें से एक है बैटरी का फूल जाना, हालांकि इस समस्या से बड़ी आसानी से निपटा जा सकता है. 

गर्मी आते ही फूलकर बड़ी हो गई है Smartphone की बैटरी? भूलकर ना करें ये गलतियां नहीं तो लग जाएगी चपत

Smartphone Battery Tips: कई गर्मी के मौसम में फोन इस्तेमाल करने के बाद स्मार्टफोन की बैटरी फूलने लगती है, ऐसा सर्दी के मौसम में भी हो सकता है. ये समस्या बेहद ही आम है. हालांकि इससे आगे चलकर फोन की बैटरी पूरी तरह से डैमेज हो जाती है. अगर आप कुछ गलतियों से बचें तो इस फूलती हुई बैटरी को बचाया जा सकता है. अगर आपके फोन की भी बैटरी का साइज बदल रहा है तो आपको कुछ गलतियों से बचने की जरूरत है जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

पिछले हिस्से पर ना डालें प्रेशर 

आपको कभी भी अपने स्मार्टफोन के पिछले हिस्से पर जरूरत से ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए क्योंकि ऐसा करने की वजह से बैटरी के अंदर रिएक्शन हो सकता है और यह फूलने लगेगी.

बैग में ना रखें

कभी भी अपने स्मार्टफोन को किसी बैकपैक में बंद करके नहीं रखना चाहिए अगर लंबे समय तक ऐसा किया जाए तो स्मार्ट फोन की बैटरी फूल सकती है और इसमें बड़ी दिक्कतें आ सकती हैं.

तापमान का रखें ध्यान 

अगर आप अपने स्मार्टफोन को ऐसी जगह पर रखते हैं जहां पर तापमान जरूरत से ज्यादा रहता है तो ऐसा करना बंद कर दीजिए नहीं तो बैटरी फूलने लगेगी और फिर खराब हो जाएगी.

चार्जिंग के समय ना करें इस्तेमाल 

अगर आप बैटरी को चार्ज करते समय ही स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा करना बंद कर दीजिए क्योंकि ऐसा करने से बैटरी फूलने लगेगी और डैमेज हो जाएगी.

डुप्लीकेट चार्जर के इस्तेमाल से बचें

अगर आपको लग रहा है कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी का साइज बढ़ रहा है तो सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन को डुप्लीकेट चार्जर से चार्ज करने की आदत बदल डालिए, दरअसल स्मार्ट फोन चार्ज करने के लिए ज्यादातर लोग ओरिजिनल चार्जर का ही इस्तेमाल करते हैं लेकिन कुछ लोग हैं जो मार्केट से डुप्लीकेट चार्जर ले आते हैं और इसका इस्तेमाल करने लगता है ऐसे चार्जर बैटरी पर दबाव डालते हैं और यह फूलने लगती है.

Trending news