चोरी होने के बाद भी मिल जाएगा Switch Off हो चुका स्मार्टफोन, इस सेटिंग को आज ही ऑन कर दें यूजर्स
Advertisement

चोरी होने के बाद भी मिल जाएगा Switch Off हो चुका स्मार्टफोन, इस सेटिंग को आज ही ऑन कर दें यूजर्स

Find Your Lost Smartphone: अगर आपका स्मार्टफोन चोरी होने के बाद ऑफ कर दिया गया है, फिर भी आप उसकी लोकेशन तलाश सकते हैं और अपने डिवाइस तक पहुंच सकते हैं. 

 

 

 

चोरी होने के बाद भी मिल जाएगा Switch Off हो चुका स्मार्टफोन, इस सेटिंग को आज ही ऑन कर दें यूजर्स

Find Your Lost Smartphone: Google ने आखिरकार एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए अपनी "Find My Device" सर्विस शुरू कर दी है. रिपोर्ट के अनुसार, नई सर्विस यूजर्स को दुनिया भर में एक अरब से अधिक एंड्रॉइड डिवाइसों के नेटवर्क की मदद से अनुमानित स्थान को ट्रैक करके खोए हुए या गलत स्थान पर रखे गए फोन या डिवाइस ढूंढने की अनुमति देती है.

कैसे काम करती है एंड्रॉइड की फाइंड माई डिवाइस सर्विस?

यदि किसी का कनेक्टेड डिवाइस खो जाता है, तो पास का कोई भी एंड्रॉइड फोन ब्लूटूथ के माध्यम से ऑटोमैटिकली उससे कनेक्ट हो जाएगा. यह कनेक्शन फाइंड माई डिवाइस नेटवर्क में अपना स्थान अपडेट करेगा, इसके बाद स्मार्टफोन ओनर को इसकी नोटिफिकेशन भेजेगा कि वह कहां है या कम से कम वह आखिरी बार कहां था जब वह किसी एंड्रॉइड डिवाइस से कनेक्ट हुआ था.

Google Pixel 8 या Pixel 8 Pro में यह फीचर ऑफलाइन भी उपलब्ध है. भले ही आपके डिवाइस में बैटरी न हो, फिर भी फाइंड माई डिवाइस सर्विस की मदद से इसका पता लगाया जा सकता है. आप अपने फ़ोन को अन्य निजी डिवाइस जैसे Nest डिवाइस से भी ढूंढ सकते हैं. यदि खोया हुआ डिवाइस आपके Google स्मार्ट होम उपकरणों के करीब है, तो इसे Find nearby ऑप्शन के माध्यम से आसानी से खोजा जा सकता है.

अभी के लिए, यह सेवा केवल संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के यूजर्स के लिए उपलब्ध है और केवल एंड्रॉइड फोन और टैबलेट के साथ काम करती है, लेकिन Google मई से शुरू होने वाले कम्पैटिबल ब्लूटूथ डिवाइसों का सपोर्ट करने के लिए नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बना रहा है. Google एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है जो यूजर्स को टीवी रिमोट या कार की चाबियों जैसे आइटम अन्य लोगों के साथ साझा करने की अनुमति देगा. कुल मिलाकर इस सेवा के माध्यम से आप अपने खोए हुए या चोरी हुए स्मार्टफोन को तलाश सकते हैं.

Trending news