आज भी जमकर खरीदें जाते हैं फीचर फोन्स, जानें क्यों लगातार इन्हें परचेज कर रहे हैं ग्राहक
Advertisement
trendingNow11298807

आज भी जमकर खरीदें जाते हैं फीचर फोन्स, जानें क्यों लगातार इन्हें परचेज कर रहे हैं ग्राहक

Feature Phones: मार्केट में स्मार्टफोन्स के साथ ही फीचर फोन्स की भी काफी बिक्री होती है, अगर आपको लगता है कि इन फोन्स को ग्राहक क्यों खरीदते हैं तो आज हम आपको इसके पीछे का कारण बताने जा रहे हैं.

आज भी जमकर खरीदें जाते हैं फीचर फोन्स, जानें क्यों लगातार इन्हें परचेज कर रहे हैं ग्राहक

Feature Phone Specs: आज से तकरीबन 10 साल पहले तक मार्केट में सिर्फ फीचर फोन ही मिलते थे. तब तक मार्केट में स्मार्टफोन की एंट्री नहीं हुई थी. ये फोन बेहद ही साधारण से फीचर के साथ आते थे, और इनका इस्तेमाल कॉलिंग करने के साथ ही मैसेज भेजने के लिए भी किया जा सकता था. इसके अलावा आप इन पर छोटे-मोटे गेम्स खेल सकते थे. इनमें ज्यादा फीचर्स ना होने के बावजूद भी उस समय ये काफी पॉपुलर हुआ करते थे और इनकी कीमत भी ज्यादा होती थी. हालांकि आज इनकी कीमत थोड़ी कम हो गई है. इतना ही नहीं लोग इन्हें अब भी खरीदते हैं. अगर आप इसका कारण नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके पीछे का कारण भी बताने जा रहे हैं.

कई दिनों तक चलती है  बैटरी

आपको बता दें कि कम इस्तेमाल होने और कम फीचर्स होने की वजह से इन फोन्स की बैटरी कई दिनों तक चल जाया करती थी ऐसे में आपको इसे बार बार चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती थी. साथ ही इनका डिस्प्ले भी कम ऊर्जा की खपत करता था. इसकी वजह से आप इनका इस्तेमाल हफ्तों तक कर सकते थे.

ऑडियो क्वालिटी होती है बेहतर

इन फोंस की एक सबसे बड़ी खासियत ये है कि इनकी ऑडियो क्वालिटी काफी बेहतर होती थी, अगर आप स्मार्टफोंस से कंपेयर करें तो इनमें आपको कहीं ज्यादा अच्छी ऑडियो क्वालिटी मिलती थी, जिससे किसी से बात करने के दौरान आपको नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस मिलता था.

मजबूती के मामले में नहीं होता कोई जवाब

ये फीचर फोन मजबूती के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ देते थे. अगर इन्हें कई मंजिला इमारत से नीचे भी गिरा दिया जाता था तो ये टूटते नहीं थे बल्कि इनके पार्ट्स अलग हो जाते थे, जिन्हें बाद में जोड़ा जा सकता था.

किफायती होती है  इनकी कीमत

आज भी मार्केट में फीचर फोन बिकने के पीछे यही वजह है कि इन्हें ₹2000 से लेकर ₹4000 की किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है. इन पर आप आसानी से कॉलिंग कर सकते हैं साथ ही साथ मैसेज भी भेज सकते हैं और इनकी बैटरी कई दिनों तक चलती है और यही वजह है कि जो लोग बैटरी चार्ज करने का समय नहीं ढूंढ पाते हैं वह ऐसे फोन का इस्तेमाल करते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

 

Trending news