Fake iPhone खरीदने से बचना है तो अपनाएं ये टिप्स, तुरंत आ जाएगा पकड़ में
Advertisement

Fake iPhone खरीदने से बचना है तो अपनाएं ये टिप्स, तुरंत आ जाएगा पकड़ में

iPhone Hacks: आईफोन मार्केट का एक Trending प्रोडक्ट है लेकिन जैसे-जैसे इसकी डिमांड बढ़ रही है वैसे-वैसे आईफोन फ्रॉड के मामले भी बढ़ रहे हैं और अगर आप चाहते हैं कि जो आईफोन आपने आर्डर किया है उसे खरीदने के बाद आपके पैसे बर्बाद ना हो तो आपको कुछ सिंपल टिप्स के बारे में जान लेना चाहिए.

Fake iPhone खरीदने से बचना है तो अपनाएं ये टिप्स, तुरंत आ जाएगा पकड़ में

Fake iPhone Identification: आईफोन एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसे आज की डेट में हर कोई खरीदना चाहता है लेकिन आप अगर किसी लोकल स्टोर से आईफ़ोन खरीद रहे हैं या फिर किसी ऐसी वेबसाइट से आई फ़ोन खरीद रहे जो विश्वसनीय नहीं है तो आपको कुछ टिप्स के बारे में पता होना चाहिए जिनसे आप असली और नकली आईफोन के बीच में फर्क कर सकते. दरअसल आजकल मार्केट में असली बताकर नकली आईफोन को धड़ल्ले से बेचा जा रहा है ऐसे में लोग लाखों खर्च तो करते हैं लेकिन इसके बदले में उन्हें एक नकली आईफोन पकड़ा दिया जाता है. अगर आप चाहते हैं कि आपके लाखों रुपए बर्बाद ना हो तो आज हम आपको बेहद ही आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जो आईफोन की पहचान करने में आपके बड़े काम आएंगे.

बैक पैनल चेक करना है जरूरी

ओरिजिनल आईफोन मॉडल आपको जो बैक पैनल दिया जाता है वह Glass का बना रहता है और इसे देखकर या छूकर आसानी से पहचाना जा सकता है, वही नकली आईफोन मॉडल में यह प्लास्टिक का बना होता है तो ऐसे में आप ध्यान दे तो इसे पकड़ सकते हैं.

साइड प्रोफाइल चेक करके

फ्रंट और बैक से कई बार डिजाइन में काफी समानताएं होते हैं ऐसे में नकली और असली आईफोन का पता लगाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अगर आप किनारों को चेक करें तो यहां पर आपको नकली आईफोन में कुछ कमियां देखने को मिल सकते हैं जो असली आईफोन से काफी अलग होती हैं क्योंकि हूबहू आईफोन की कॉपी बनाना मुश्किल होता है. किनारों को देखकर आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि आईफोन नकली है या असली.

एक्सेसरीज करें चेक

आईफोन के साथ वैसे आपको ज्यादा कुछ नहीं मिलता है लेकिन अगर आपके पास इसकी लाइटनिंग केबल आती है तो आप उसे चेक करके भी पता लगा सकते हैं कि यह असली है या नकली क्योंकि फेक आईफोन की लाइटनिंग केबल थोड़ी सी पतली होती है साथ ही साथ इसकी क्वालिटी भी खराब होती है ऐसे में इसका पता लगाया जा सकता है.

डिस्प्ले की क्वालिटी

आमतौर पर आई फोन का डिस्प्ले काफी ब्राइट और काफी स्मूद होता है लेकिन अगर आपके घर पर एक आईफोन डिलीवर हुआ है और उसके Display के साथ यह चीजें नहीं देखने को मिल रही है तो आप समझ जाइए कि आईफोन नकली हो सकता है. फेक आईफोन मॉडल का डिस्प्ले बेकार और डल  होता है और यह काफी स्लो होता है जिससे आप इसे पहचान सकते हैं.

Trending news