Facebook की एक भूल और पड़ जाएंगे लेने के देने, आपसे तो नहीं हो गई ये गलती
Advertisement
trendingNow11538077

Facebook की एक भूल और पड़ जाएंगे लेने के देने, आपसे तो नहीं हो गई ये गलती

Facebook Use: अगर आप फेसबुक पर काफी एक्टिव रहते हैं और आपको इस पर पोस्ट और कमेंट करना पसंद है तो आज हम आपको उन चुनिंदा गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको जेल पहुंचा सकती हैं.

Facebook की एक भूल और पड़ जाएंगे लेने के देने, आपसे तो नहीं हो गई ये गलती

Facebook Mistakes: फेसबुक जो भी लोग इस्तेमाल करते हैं उनमें से काफी सारे लोग इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका नहीं जानते हैं और इस वजह से उन्हें दिक्कत हो सकती है यहां तक कि कोर्ट कचहरी का भी सामना करना पड़ सकता है. अगर आप भी फेसबुक पर एक्टिव हैं और बिना सोचे समझे कोई भी एक्टिविटी कर रहे हैं तो आपको उन गलतियों के बारे में जानना जरूरी है जो आपको जेल पहुंचा सकती हैं. 

अभद्र भाषा में किए गए पोस्ट

अगर आप कोई ऐसा पोस्ट लिखते हैं जिसमें किसी खास शख्स के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है तो ऐसे पोस्ट पर आईटी नियमों के तहत कार्यवाही की जा सकती है, और जिस शख्स ने यह पोस्ट किया है उसे जेल जाना पड़ सकता है.

आपत्तिजनक तस्वीर

अगर आप फेसबुक के माध्यम से किसी शख्स की या फिर किसी संस्था या समुदाय की आपत्तिजनक तस्वीर शेयर करते हैं तो ऐसे में आप को जेल जाना पड़ सकता है, या फिर कोर्ट कचहरी के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं. ज्यादातर मामलों में फेसबुक खुद ही ऐसे कंटेंट को ब्लॉक कर देता है लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है और किसी को इसकी जानकारी मिल जाती है तो वह इस मामले पर शिकायत भी कर सकता है जिस पर कार्यवाही की जाती है.

जाति विशेष के खिलाफ टिप्पणी

अगर किसी विशेष जाति या समुदाय के खिलाफ टिप्पणी की जाती है या फिर जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है तो ऐसे शख्स पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है और उन्हें जेल जाना पड़ सकता है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news