फेसबुक Messenger में बड़ा अपडेट! अब हाई क्वालिटी वाली फोटो आसानी से इस तरह हो सकेंगी शेयर
Advertisement
trendingNow12201398

फेसबुक Messenger में बड़ा अपडेट! अब हाई क्वालिटी वाली फोटो आसानी से इस तरह हो सकेंगी शेयर

Facebook Messenger Updates: अब मैसेंजर ऐप में आप 4K क्वालिटी में फोटो शेयर कर पाएंगे. पहले फोटो की क्वालिटी आपके नेटवर्क पर निर्भर करती थी और फोटो को जल्दी शेयर करने के लिए उसे कंप्रेस कर दिया जाता था. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

Messenger

Facebook: फेसबुक की पेरेंट कंपनी Meta ने अपने मैसेंजर ऐप में फोटो शेयरिंग फीचर को अपडेट किया है. कंपनी ने 2017 में ही HD फोटो शेयरिंग का ऑप्शन दिया था, लेकिन असल में ये फोटो उतनी अच्छी क्वालिटी में शेयर नहीं हो रहीं थीं. अब कंपनी साफ कर रही है कि अब असली HD फोटो का मतलब 4K क्वालिटी होता है. अब मैसेंजर ऐप में 4K क्वालिटी में फोटो शेयर कर पाएंगे. पहले फोटो की क्वालिटी आपके नेटवर्क पर निर्भर करती थी और फोटो को जल्दी शेयर करने के लिए उसे कंप्रेस कर दिया जाता था. इससे फोटो तो जल्दी ट्रांसफर हो जाती थी लेकिन उसकी क्वालिटी से समझौता हो जाता था. आइए आपको इस अपडेट के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

कैसे शेयर कर सकेंगे 4K फोटो

अब मैसेंजर पर असली 4K फोटो शेयरिंग का ऑप्शन दिया गया है. इसके लिए आपको फोटो शेयर करते वक्त एक "HD" बटन को दबाना होगा, ठीक वैसे ही जैसे व्हाट्सऐप पर करते हैं. अगर आप HD बटन नहीं दबाते हैं तो फोटो 2K क्वालिटी में शेयर होगी. मैसेंजर ऐप में इस फीचर को ठीक करने में 7 साल का समय लगा. लेकिन, ये अपडेट बताता है कि Meta पहले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप पर फीचर्स लाना पसंद करती है, फिर उन्हें दूसरे ऐप्स में शामिल करती है.

शेयर कर पाएंगे 100MB तक की फाइल्स

मैसेंजर ऐप में अपडेट्स यहीं नहीं रुकते. अब आप 100MB तक की फाइल्स शेयर कर सकते हैं, जो कि पहले की लिमिट (25MB) से 4 गुना ज्यादा है. हालांकि, ये अभी भी व्हाट्सऐप की 2GB वाली लिमिट से काफी कम है. साथ ही मैसेंजर में फोटो शेयरिंग के लिए एल्बम फीचर भी आ रहा है. ये फीचर थोड़ा पुराना लग सकता है, लेकिन अब जाकर आ रहा है. यूजर्स के लिए ये नए अपडेट्स काफी काम के साबित हो सकते हैं. मैसेंजर के ये कुछ फीचर्स अगले कुछ हफ्तों में आने वाले हैं.

Trending news