iPhone का टॉप मॉडल 15 हजार में! इस मार्केट प्लेस से धड़ल्ले से हो रही बिक्री, लेकिन खरीदने से पहले ध्यान दें
Advertisement
trendingNow11329236

iPhone का टॉप मॉडल 15 हजार में! इस मार्केट प्लेस से धड़ल्ले से हो रही बिक्री, लेकिन खरीदने से पहले ध्यान दें

Fake iPhone: मार्मेंकेट में फर्जी iPhone मॉडल्स की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है, दरअसल इन्हें खरीदने के लिए लोगों में जबरदस्त क्रेज रहता है और इसी वजह से लोग मुनाफे के चक्कर में फेक आईफोन कम कीमत में बेच रहे हैं. आज हम आपको इस स्कैम के बारे में बताने जा रहे हैं. 

iPhone का टॉप मॉडल 15 हजार में! इस मार्केट प्लेस से धड़ल्ले से हो रही बिक्री, लेकिन खरीदने से पहले ध्यान दें

Fake iPhone Identification: iPhone की दीवानगी ऐसी है जिसका कोई जवाब नहीं है, भारत हो या दुनिया का कोई अन्य देश हर जगह यूजर्स सिर्फ आईफोन ही खरीदना चाहते हैं. कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें मजबूरी में आईफोन की जगह कोई अन्य स्मार्टफोन खरीदना पड़ता है. दरअसल भारत समेत दुनिया के कई देशों में iPhone की कीमत आम स्मार्टफोन्स से काफी ज्यादा है. नतीजतन आईफोन को कुछ ग्राहक नहीं खरीद पाते हैं. बता दें कि लोगों की इसी मजबूरी का फायदा कुछ सेलर्स उठा रहे हैं और वो आईफोन को सिर्फ 15 हजार में लोगों को बेच रहे हैं. अब आपको लग रहा होगा ये तो अच्छी बात है, तो आपको बता दें कि असल में ये एक स्कैम है जिसमें कहीं आप ना फंस जाएं लिए आज हम आपको इस बारे में बताने जा रहे हैं. 

ये है स्कैम

अगर बात करें आईफोन की तो इसकी कीमत के बारे में आप सभी को पता ही है लेकिन कोई आपसे कहे कि 15 हजार में आपको इसका टॉप मॉडल मिल जाएगा तो ऐसा नहीं है. दरअसल कुछ ऐसे प्लेटफ़ॉर्म हैं जो आईफोन को इतनी कम कीमत में मुहैय्या करवा रहे हैं लेकिन इनकी हकीकत क्या है इस बारे में शायद ही आप जानते होंगे. अगर आपको इस बारे में नहीं पता है तो बता दें कि असलियत में ये एक नकली आईफोन होते हैं. ये देखने में ही आईफोन की तरह नजर आते हैं. अगर आप इनके बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि इन्हें सबसे ज्यादा कहां से खरीदा जा रहा है. 

फेसबुक मार्केट प्लेस 

फेसबुक मार्केट प्लेस एक ऐसी जगह है जहां पर ये आईफोन बेचे जा रहे हैं, इन्हें खरीदने के लिए आपको आपको बस 10 हजार से 15 हजार रुपये खर्च करने होते हैं, लेकिन ध्यान दें कि ये इतने घटिया फोन होते हैं कि आप इन्हें चला ही नहीं सकते हैं. दरअसल ये क्लोन स्मार्टफोन होते हैं जिन्हें बाहर से तो आईफोन जैसा बनाया जाता है लेकिन अंदर से ये घटिया होते हैं. इसे में आपको इन्हें खरीदने से बचना चाहिए नहीं तो आपके पैसे बर्बाद हो जाएंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news