क्या Elon Musk खुश नहीं हैं अपने Window PC से? Satya Nadella को मैसेज कर बताई अपनी 'परेशानी'
Advertisement
trendingNow12130247

क्या Elon Musk खुश नहीं हैं अपने Window PC से? Satya Nadella को मैसेज कर बताई अपनी 'परेशानी'

Elon Musk ने एक पोस्ट में कहा कि माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट जरूरी बनाने के कारण कंपनी के AI को उनकी जानकारी तक पहुंच मिल सकती है. उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि बुनियादी कार्यों के लिए इस अकाउंट की क्या जरूरत है.

क्या Elon Musk खुश नहीं हैं अपने Window PC से? Satya Nadella को मैसेज कर बताई अपनी 'परेशानी'

Elon Musk को अपने नए विंडोज लैपटॉप से जुड़ी कुछ समस्याएं थीं, जिनके बारे में उन्होंने सीधे माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्य नडेला को मैसेज भेजकर बताई. दरअसल, एक यूजर ने उन्हें ग्राहक सेवा के लिए नडेला से संपर्क करने की सलाह दी थी. मस्क को खासतौर पर इस बात से परेशानी थी कि विंडोज पीसी इस्तेमाल करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट बनाना जरूरी है. Elon Musk ने एक पोस्ट में कहा कि माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट जरूरी बनाने के कारण कंपनी के AI को उनकी जानकारी तक पहुंच मिल सकती है. उन्होंने यह भी सवाल उठाया कि बुनियादी कार्यों के लिए इस अकाउंट की क्या जरूरत है.

एलन मस्क ने किया ये ट्वीट

टेस्ला के CEO एलन मस्क ने यह भी कहा कि माइक्रोसॉफ्ट अब आपके कंप्यूटर को बंद करने की क्षमता रखता है. उन्होंने कहा, 'चूंकि अब वे अपने कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए ही उनकी सेवाओं का उपयोग करने की मांग करते हैं, इसलिए @Microsoft आपके कंप्यूटर को प्रभावी रूप से बंद कर सकता है.' 

जताई नाराजगी

एलोन मस्क ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में नए विंडोज लैपटॉप के लिए माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट जरूरी होने पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि इससे उनकी जानकारी माइक्रोसॉफ्ट की AI को मिल सकती है और कंपनी को उनका कंप्यूटर बंद करने का भी अधिकार मिल जाता है. कई यूजर्स ने उनकी चिंताओं का समर्थन किया, लेकिन कुछ ने बताया कि विंडोज में अकाउंट बनाना सामान्य बात है और इससे स्टोरेज, ऐप्स और अपडेट मिलते हैं.

दिलचस्प बात ये है कि मस्क के पोस्ट पर खुद X के फैक्ट-चेक फीचर, कम्युनिटी नोट्स ने भी रिप्लाई दिया. कम्युनिटी नोट्स ने बताया कि बिना अकाउंट के भी विंडोज सेटअप संभव है. मगर मस्क ने जवाब देते हुए कहा कि कम्युनिटी नोट्स गलत है और अब ऐसा ऑप्शन मौजूद नहीं है.

मस्क के ट्वीट करने के बाद, एक यूजर ने उन्हें बिना अकाउंट बनाए विंडोज़ लैपटॉप चलाने का तरीका बताया. मस्क ने ये तरीका अपनाया और फिर X पर पोस्ट किया. 'आखिरकार, सफलता मिल गई, धन्यवाद. लैपटॉप बिना पासवर्ड वाले लोकल वाईफाई से खुद जुड़ गया. मैंने उसे डिसेलेक्ट करके अकाउंट बनाना टाल दिया.'

Trending news