Electricity Bill: 245 रुपये खर्च करो और जिंदगीभर फ्री में जलेगी घर की लाइट, बिजली बिल आएगा जीरो!
Advertisement

Electricity Bill: 245 रुपये खर्च करो और जिंदगीभर फ्री में जलेगी घर की लाइट, बिजली बिल आएगा जीरो!

Electric Bill: बिजली का बिल जीरो करना चाहते हैं तो ये डिवाइस आपके बड़े काम आ सकता है, इसकी बदौलत हजारों लोग हर महीने भारी-भरकम बचत कर रहे हैं क्योंकि ये दिवस बेहद पॉपुलर हो गया है. 

Electricity Bill: 245 रुपये खर्च करो और जिंदगीभर फ्री में जलेगी घर की लाइट, बिजली बिल आएगा जीरो!

Free Electricity: बिजली का बिल बचाने के लिए मार्केट में कई तरह के डिवाइस मौजूद हैं लेकिन इनमें से किसी को इस्तेमाल करने से बिजली का बिल बचता है या नहीं इस बारे में लोगों को संदेह रहता है. बिजली का बिल उन इलाकों में एक बड़ा मुद्दा है जहां पर यूनिट्स की कॉस्ट ज्यादा है. ऐसे में अगर किसी महीने में आपने बिजली थोड़ी ज्यादा इस्तेमाल कर ली तो उस महीने में आपका बजट बिगड़ सकता है. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखने के लिए आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिजली का बिल जीरो करने में आपके बड़े काम आ सकता है. 

कौन सा है डिवाइस 

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं वो असल में एक सोलर पावर्ड एलईडी लाइट है, इसका इस्तेमाल उन जगहों पर बखूबी किया जा सकता है जहां पर बिजली जाने की समस्या बनी रहती है या फिर बिजली बिल जरूर से ज्यादा आता है. इस एलईडी लाइट की से बड़ी खासियत यही है कि इसे जलाने के लिए ना तो आपको इसे ऑन करना पड़ता है और ना ही इसे किसी तरह की पावर मुहैय्या करवानी पड़ती है. सोलर पावर्ड लाइट को बस आपको ऐसी जगह पर लगाना होता है जहां पर सूरज की रोशनी आती है. इसमें लगे हुए सोलर पैनल और बैटरी से ये खुद ही पावर जेनरेट करती है साथ ही साथ इसे स्टोर भी कर लेती है. 

कितनी है कीमत और क्या है खासियत 

कीमत की बात करें तो इस इस डिवाइस को ग्राहक सिर्फ 245 रुपये में अमेजन से खरीद सकते हैं. अलग-अलग वेबसाइट्स पर इसकी कीमत भी अलग-अलग रहती है. इसका डिजाइन बेहद शानदार होता है और ये एलईडी लाइट पोर्टेबल रहती है जिसकी बदौलत आप आसानी से इसे कहीं पर भी ले जा सकते हैं. आप इसे अपने घर के गार्डन में और टैरेस पर लगा सकते हैं जहां पर इसे डायरेक्ट सनलाइट मिल जाती है साथ ही साथ इसमें लगे हुए मोशन सेंसर की बदौलत ये खुद ही किसी भी गतिविधि के होते ही ऑन हो जाती है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आग

Trending news