अरे गजब! धूप से चार्ज होंगे आपके स्मार्टफोन और लैपटॉप, इस 'जुगाड़ू' डिवाइस ने मचाया तहलका
Advertisement

अरे गजब! धूप से चार्ज होंगे आपके स्मार्टफोन और लैपटॉप, इस 'जुगाड़ू' डिवाइस ने मचाया तहलका

Solar Power Bank: अब ऐसी डिवाइस आ गई है, जो धूप से चार्ज होती है और फोन और लैपटॉप को कई बार चार्ज कर सकती है. जी हां... हम बात कर रहे हैं Solar Power Bank के बारे में. आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल में...

 

अरे गजब! धूप से चार्ज होंगे आपके स्मार्टफोन और लैपटॉप, इस 'जुगाड़ू' डिवाइस ने मचाया तहलका

Dexpole Solar Power Bank: स्मार्टफोन और लैपटॉप हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा हो गया है. सारे काम आज कल मोबाइल-लैपटॉप से हो जाते हैं. इसको चार्ज करने के लिए बिजली की जरूरत पड़ती है. कहीं ऐसी जगह फंस जाए, जहां बिजली नहीं है तो फोन और लैपटॉप की बैटरी खत्म हो जाती है. लेकिन अब ऐसी डिवाइस आ गई है, जो धूप से चार्ज होती है और फोन और लैपटॉप को कई बार चार्ज कर सकती है. जी हां... हम बात कर रहे हैं Solar Power Bank के बारे में...

fallback

Dexpole Solar Power Bank Specifications

Dexpole नाम की एक कंपनी ने सोलर पावर बैंक के लिए किकस्टार्टर कैम्पेन की शुरुआत की है. इसमें 65W USB-C चार्जिंग सपोर्ट मिलता है. यह एक सोलर बैटरी है, जो धूप से आपके डिवाइस को फुल चार्ज कर देगी. Dexpole Solar Power Bank में 24,000mAh की बैटरी मिलती है और तीन इनपुट मिलते हैं. यह 24 परसेंट कनवर्जन रेट वाला फोल्डेबल डिवाइस है. इसके सोलर प्लेट की मदद से डिवाइस 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा. Dexpole Solar Power Bank स्पोर्टी डिजाइन को सपोर्ट करता है. 

Dexpole Solar Power Bank Features

Dexpole Solar Power Bank में चार सोलर पैनल मिलते हैं. इसमें वॉल सॉकेट की भी सुविधा है, जिससे जरिए आप डिवाइस को करीब 2 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं. डिवाइस में LED डिस्प्ले मिलता है, जो चार्जिंग परसेंट का इंडिकेट करता है. कंपनी के मुताबिक, यह पावर बैंक iPhone 14 Pro Max को चार बार या iPad Pro को दो बार चार्ज कर सकता है. 65W USB-C पोर्ट के साथ दो USB-A पोर्ट भी मिलता है. दो USB-A पोर्ट 24W पावर आउटपुट कर सकते हैं. यह काफी हल्का भी है, इसका वजन 1.2KG है और पानी में भी यह डिवाइस खराब नहीं होता है. 

Dexpole Solar Power Bank Price

किकस्टार्टर कैम्पैन के तहत Dexpole Solar Power Bank पर 41 परसेंट का डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसकी कीमत करीब 146 डॉलर (11,871 रुपये) है. डेक्सपोल का कहना है कि पावर बैंक सभी यूएसबी डिवाइस के अनुकूल है और इसे घर के अंदर और बाहर दोनों जगह इस्तेमाल किया जा सकता है. डिवाइस एक साल की वॉरेंटी के साथ आता है और साथ ही लाइफटाइम कस्टमर सपोर्ट भी मिलता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news