नोट छापने की मशीन बना AI, हर रोज 10 हजार की हो रही कमाई! नौकरी छोड़कर बन रहे मालामाल
Advertisement

नोट छापने की मशीन बना AI, हर रोज 10 हजार की हो रही कमाई! नौकरी छोड़कर बन रहे मालामाल

AI Earning: AI को कमाई का जरिया बनाया जाएगा शायद इस बारे में कभी किसी ने सोचा नहीं होगा लेकिन लोग इन तरीकों से जमकर कमाई कर रहे हैं वो भी घर बैठकर. 

नोट छापने की मशीन बना AI, हर रोज 10 हजार की हो रही कमाई! नौकरी छोड़कर बन रहे मालामाल

Online Earning: चैट जीपीटी जैसे AI टूल मार्केट में दमदार तरीके से अपनी मौजूदगी दर्ज करवा रहे हैं, लोग इन्हें लगातार इस्तेमाल कर रहे हैं और अपने जरूरी कामों को करने के लिए अपनी इनका इस्तेमाल कर रहे हैं. आपको यकीन नहीं होगा लेकिन इसका इस्तेमाल करके लोगों ने अब कमाई करने का तरीका निकाल लिया है. मार्केट में जितने भी AI टूल्स हैं उनका इस्तेमाल करके लोग हर महीने 5 हजार रुपये से लेकर 10 हजार रुपये कमा रहे हैं. अगर आप भी इनका इस्तेमाल करके कमाई करना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे AI टूल्स का इस्तेमाल करके आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं. AI टूल्स का अगर सही तरीके से इस्तेमाल करना सीख लिए जाए तो घर बैठे अच्छी इनकम की जा सकती है. आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं. 

वीडियो बनाने में हो रहा है इस्तेमाल

आपको बता दें कि चैट जीपीटी वैसे तो कंटेंट जनरेट करने के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है लेकिन लोगों ने इससे कमाई करने का एक नया तरीका निकाला है. दरअसल यूट्यूब पर क्रिएटर्स जब भी कोई वीडियो बनाना चाहते हैं तो उसके लिए पहले कंटेंट तैयार करना पड़ता है और फिर कोई शख्स इस कंटेंट को पढ़ता है या फिर उस पर एंकरिंग करता है, और इस वीडियो को यूट्यूब पर डाल दिया जाता है. इस तरह से यूट्यूब वीडियो बनाने में समय ज्यादा लगता है लेकिन चैट जीपीटी के आने के बाद यह समय घटकर तकरीबन खत्म हो गया है. 

लोग अब कंटेंट जनरेट करने के लिए चैट जीपीटी का इस्तेमाल कर रहे हैं और फिर जब कंटेंट जनरेट हो जाता है तो उसे किसी एआई सॉफ्टवेयर पर अपलोड कर देते हैं और एक एआई वॉइस या फिर एआई एंकर इस कंटेंट को पढ़ता है. ऐसे में कुछ ही मिनटों की मेहनत के बाद एक बेहतरीन वीडियो तैयार हो जाता है जिसमें फोटो और वीडियो मर्ज करने के बाद क्रिएटर्स को सब कुछ बैठे-बिठाए मिल जाता है. इस तरीके से यूट्यूब पर एक्टिव लोग बेहतरीन तरीके से हर महीने लाखों की इनकम कर रहे हैं

Trending news