Dyson Purifier Cool Gen1: एकदम क्लीन कर देगा आपके घर की हवा, आएगी सुकून की नींद
Advertisement
trendingNow12097190

Dyson Purifier Cool Gen1: एकदम क्लीन कर देगा आपके घर की हवा, आएगी सुकून की नींद

Air Purifier: इसमें सीलपैक HEPA फिल्टर लगे हैं, जो हवा से 0.1 माइक्रोन जितने छोटे धूल के कणों को भी 99.95 फीसदी तक रोक लेते हैं.

Dyson Purifier Cool Gen1: एकदम क्लीन कर देगा आपके घर की हवा, आएगी सुकून की नींद

Air Purifier Features: आपको अपने घर की हवा को साफ करना है तो फिर इसके लिए कुछ तो करना होगा. घर की खिड़कियां और दरवाजे बंद करने से ही काम नहीं चलेगा. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने घर के अंदर की हवा को साफ कर सकते हैं. तो हम बात कर रहे हैं डायसन Cool Gen1 TP10 एयर प्यूरिफाइयर की. इसका नाम आपको  सुनने में किसी रोबोट जैसा लगता है, लेकिन ये रोबोट नहीं है. इस खास बात यह है कि यह दावा करता है कि हवा से 99.95 फीसदी गंदगी और धूल के कणों को हटा सकता है, जिनमें वो सबसे छोटे कण भी शामिल हैं जो आसानी से हमारी नजरअंदाज हो जाते हैं और परेशानी पैदा करते हैं.

डायसन प्यूरीफायर कूल जेन 1 में एक खास फीचर है - स्मार्ट फिल्टर अलर्ट सिस्टम. ये बताता है कि कब फिल्टर बदलने की जरूरत है. इससे आपको परेशानी नहीं होगी और हवा हमेशा साफ रहेगी. साथ ही, इसकी LCD स्क्रीन पर हवा की क्वालिटी इंडेक्स (AQI) दिखाई देता है. इससे आप आसानी से जान सकते हैं कि आपके घर के अंदर की हवा कितनी साफ है. 

डायसन प्यूरीफायर कूल जेन 1 में खास साफ करने वाली टेक्नोलॉजी है. इसमें पूरी तरह सीलपैक HEPA फिल्टर लगे हैं, जो हवा से 0.1 माइक्रोन जितने छोटे धूल के कणों को भी 99.95 फीसदी तक रोक लेते हैं. इसका मतलब है कि ये फिल्टर हवा को साफ करके गंदगी को अंदर ही रोक लेते हैं. ये ना सिर्फ धूल और बैक्टीरिया को हटाता है, बल्कि एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टर गैसों, बदबू और हानिकारक VOCs को भी दूर कर देता है. तो सांस लीजिए साफ हवा का भरपूर आनंद लीजिए.

डायसन एयर प्यूरीफायर तीन खास टेक्नोलॉजी की बदौलत इतने कारगर हैं: 
डायसन की इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी से ये प्यूरीफायर हवा को साफ करने के बाद पूरे कमरे में तेजी से और समान रूप से पहुंचाते हैं. मतलब, एक कोने में बैठने की जरूरत नहीं, पूरे कमरे में साफ हवा का मज़ा लें.
एडवांस्ड फिल्ट्रेशन: ये प्यूरीफायर दो पावरफुल फिल्टर का इस्तेमाल करते हैं.

HEPA H-13 ग्रेड फिल्टर: ये सबसे छोटे धूल के कणों (0.1 माइक्रोन जितने छोटे), पॉल्यूट, बैक्टीरिया और वायरस को भी रोक लेता है.

एक्टिवेटेड कार्बन: ये गैसों, गंध और अन्य हानिकारक चीजों को सोख लेता है.

आवाज: ये प्यूरीफायर बहुत कम आवाज में चलते हैं, जिससे आप सोते या काम करते हुए परेशान नहीं होंगे. शांति से साफ हवा का मजा लें.
डायसन प्यूरीफायर Cool Gen1 TP10  की कीमत 39,900 रुपये है और यह व्हाइट कलर में उपलब्ध है.

Trending news