Wifi की रेंज बढ़ा देगा ये छोटा सा डिवाइस, घर के कोने-कोने में मिलेगी इंटरनेट की तगड़ी स्पीड
Advertisement

Wifi की रेंज बढ़ा देगा ये छोटा सा डिवाइस, घर के कोने-कोने में मिलेगी इंटरनेट की तगड़ी स्पीड

Wifi Boost: अगर आपका घर थोड़ा बड़ा है और इसके हर हिस्से में इंटरनेट की सही स्पीड नहीं मिल पाती है तो आज हम आपको ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप वाईफाई की स्पीड बढ़ा सकते हैं. 

Photo Credit: Amazon.in

Wifi Extender Device in Inda: अगर आपका घर कई फ्लोर का है या फिर थोड़ा बड़ा है जिसमें ज्यादा कमरे हैं तो कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि घर के हर हिस्से में वाईफाई की कनेक्टिविटी नहीं मिल पाती है. इसकी वजह से इंटरनेट स्पीड काफी स्लो रहती है. ऐसा होने की वजह से घर के कुछ हिस्सों में तो आप इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं वहीं कुछ हिस्सों में इंटरनेट बिल्कुल नहीं आता है, या फिर बहुत कम स्पीड के साथ इंटरनेट अगर चलता भी है तो आप कोई काम नहीं कर पाते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपके घर के हर हिस्से में इंटरनेट की स्पीड एक जैसी बनी रहे तो आज हम आपके लिए एक तगड़ा डिवाइस लेकर आए हैं. इस डिवाइस की खासियत ये है कि  जैसे ही इसे एक पावर सॉकेट में लगाकर ऑन किया जाता है, वैसे ही ये इंटरनेट की स्पीड को तेज कर देता है. अगर आप इस डिवाइस के बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको इसके बारे में आज आपको बताने जा रहे हैं.

कौनसा है यह डिवाइस

जिस डिवाइस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसे वाईफाई एक्सटेंडर कहते हैं, ये मार्केट में अब बेहद ही आम हो गए हैं. इनका आकार किसी मॉस्किटो रेपेलेंट मशीन जैसा होता है जिसे बस आपको पावर सॉकेट में प्लगइन करना होता है. एक बार इन्हें ऑन किया जाता है तो अपने आप ही वाईफाई की स्पीड बढ़ने लगती है और घर के हर हिस्से में एक जैसी हो जाती है. मार्केट में वाईफाई एक्सटेंडर के कई ऑप्शन मौजूद है और आप अपने घर के साइज और कमरों की संख्या के हिसाब से इनके अलग-अलग ऑप्शंस में से अपना पसंदीदा ऑप्शन चुन सकते हैं.

कितनी होती है कीमत

अगर बात करें कीमत की तो ये ₹1500 से लेकर ₹4000 तक की कीमत में खरीदे जा सकते हैं, इनमें बहुत ज्यादा फर्क नहीं होता है लेकिन जितना बड़ा साइज होता है उतना ही ज्यादा सिग्नल ये बूस्ट कर सकते हैं. आप अपने घर के हिसाब से एक वाईफाई एक्सटेंडर चुन सकते हैं.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news