Smart LED TV होने जा रहे सस्ते, सरकार के इस बड़े फैसले से ग्राहकों को मिलेगी बड़ी राहत!
Advertisement

Smart LED TV होने जा रहे सस्ते, सरकार के इस बड़े फैसले से ग्राहकों को मिलेगी बड़ी राहत!

LED TV Price:  बजट 2023 भारत में स्मार्ट टीवी खरीदारों के लिए काफी जबरदस्त साबित हो रहा है. ऐसा इसलिए है क्योंकि स्मार्ट टीवी पर सरकार का एक बड़ा फैसला आया है.

Smart LED TV होने जा रहे सस्ते, सरकार के इस बड़े फैसले से ग्राहकों को मिलेगी बड़ी राहत!

Budget 2023: आपको बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज बजट 2023 पेश कर दिया है जिसमें कई तरह के बड़े फैसले शामिल है, इनमें से कुछ लोगों को पसंद आ रहे हैं तो कुछ को लेकर अभी भी लोगों के मन में संशय बना हुआ है लेकिन स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि आने वाले समय में स्मार्टफोन सस्ते होने जा रहे हैं और ऐसा इसलिए है क्योंकि अब स्मार्टफोंस पर इंपोर्ट ड्यूटी कम की जा रही है. हालांकि यह सिर्फ इकलौता फैसला नहीं है जहां पर किसी प्रोडक्ट की कीमत कम होने जा रही है.

एलईडी टीवी की कीमतों को लेकर बड़ा फैसला

आपको बता दें कि स्मार्ट एलईडी टीवी आने वाले समय में सस्ती हो जाएगी और ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी ने स्मार्टफोंस में इस्तेमाल होने वाले कुछ पार्ट्स के साथ ही स्मार्ट एलईडी टीवी में इस्तेमाल होने वाले जरूरी पार्ट्स पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी को कम किया है.

आपको बता दें कि स्मार्ट एलइडी टीवी आने वाले कुछ समय में काफी सस्ती हो जाएगी और इसकी कीमत में सेगमेंट वाइज ₹2000 से लेकर ₹10000 तक की कटौती देखने को मिल सकती है. स्मार्ट एलइडी टीवी की डिमांड काफी ज्यादा है और यही वजह है लेकिन अब इन्हें खरीदने के लिए ग्राहकों को ज्यादा रकम नहीं चुकानी पड़ेगी. दरअसल भारत में मिलने वाले कुछ स्मार्ट एलईडी टीवी जरूरत से ज्यादा महंगे हैं और उनका कारण है इन में इस्तेमाल होने वाले कुछ पार्ट्स जिन्हें विदेशों से मंगवाया जाता है और अच्छी खासी कस्टम ड्यूटी भी अदा करनी पड़ती है यही वजह है कि इनकी कीमत काफी ज्यादा बढ़ जाती है. आपको बता दें कि अब ग्राहकों को इन स्मार्ट एलईडी टीवी के लिए जरूरत से ज्यादा रकम खर्च नहीं करनी पड़ेगी.

Trending news