Bill Gates करते हैं इस Smartphone का इस्तेमाल, कीमत iPhone 14 Pro Max से भी ज्यादा
Advertisement

Bill Gates करते हैं इस Smartphone का इस्तेमाल, कीमत iPhone 14 Pro Max से भी ज्यादा

Bill Gates किस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है, इस बात का खुलासा हो गया है. उन्होंने खुद बताया है कि वो किस फोन को फिलहाल इस्तेमाल कर रहे हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह आईफोन नहीं है.

 

Bill Gates करते हैं इस Smartphone का इस्तेमाल, कीमत iPhone 14 Pro Max से भी ज्यादा

Microsoft के को-फाउंडर बिल गेट्स स्मार्टफोन्स को काफी पसंद करते हैं. उनकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने कई सालों तक अपने ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज फोन के साथ ऐप्पल की प्रतिस्पर्धी थी. लेकिन आईफोन और आईपॉड काफी आगे निकल गए और युवाओं की पहली पसंद बन गए. अमेरिका में अधिकतर लोग आईफोन्स का इस्तेमाल करते हैं. 2017 में विंडोज फोन का अंत हो गया और फिर बिल गेट्स ने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म को अपनाया. लेकिन नई चीजों को आजमाने के लिए उनके पास हमेशा घर पर एक आईफोन होता है. उनका कहना है कि एंड्रॉइड काफी फ्लेक्सिबल है. 

Bill Gates करते हैं इस Smartphone का इस्तेमाल

वर्तमान में, बिल गेट्स के पास एक नया गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 है, जिसे सैमसंग ने पिछले अगस्त में पेश किया था. सालों तक दुनिया का सबसे अमीन व्यक्ति रहे बिल गेट्स ने गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 को खरीदने के लिए पैसे खर्च नहीं करने पड़े. दक्षिण कोरियाई कंपनी ने बिल गेट्स को Galaxy Z Fold 4 को गिफ्ट के तौर पर दिया था. Z Fold4 एक फोल्डेबल फोन है. खुलने पर यह टेबलेट जैसा हो जाता है और बंद होने पर फोन जैसा दिखता है. यह कंपनी का लेटेस्ट फोल्डेबल फोन है.

खुद किया खुलासा

इस चीज का खुलासा खुद बिल गेट्स ने किया है. रेडिट चैट पर वो लोगों के सवालों का जवाब दे रहे थे. तब उन्होंने बताया कि वो किस स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने बताया कि वो पहले कुछ समय से Z Fold3 का इस्तेमाल कर रहे थे, लेकिन अब उनके पास Galaxy Z Fold 4 है. 

उन्होंने कहा, 'मेरे पास फिलहाल Samsung Fold 4 है, जिसे सैमसंग के डायरेक्टर जे वाई ली द्वारा दिया गया था. मैं फोन में आउटलुक और माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर्स का इस्तेमाल करता हूं. मैं इसलिए इस्तेमाल नहीं करता क्योंकि यह टैबलेट बन जाता है. मैं सेल फोन के तौर पर फोन का इस्तेमाल करता हूं. मेरे पास लैपटॉप पीसी - एक विंडोज कंप्यूटर है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news