Google App Closing: सफर में भटके रास्ता तो अब नहीं ले सकेंगे गूगल की मदद! बंद होने जा रहा ये ऐप
Advertisement
trendingNow11422094

Google App Closing: सफर में भटके रास्ता तो अब नहीं ले सकेंगे गूगल की मदद! बंद होने जा रहा ये ऐप

Google ने अपने यूजर्स को एक बड़ा झटका दिया है क्योंकि अब आप गूगल के इस रास्ता बताने वाले ऐप को इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, ये बंद किया जा रहा है. आइए जानते हैं कि इस पॉपुलर ऐप का नाम क्या है और कंपनी इसे बंद क्यों कर रही है..

Google App Closing: सफर में भटके रास्ता तो अब नहीं ले सकेंगे गूगल की मदद! बंद होने जा रहा ये ऐप

Google Street View App Shutting: गूगल (Google) एक सर्च इंजन की तरह तो काम करता ही है, साथ ही, इस कंपनी ने कई सारे स्मार्टफोन ऐप्स भी तैयार किये हैं, जिनको दुनियाभर में कई लोग इस्तेमाल करते हैं. इस लिस्ट में कुछ ऐसे भी ऐप्स के नाम शामिल हैं जिन्हें रास्ता दिखाने या यूं कहें कि रास्ता ढूंढने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. आइए जानते हैं कि यहां किस ऐप के बारे में बात की जा रही है, जिसकी मदद से आप आगे चलकर रास्ता नहीं ढूंढ पाएंगे. वो कौन सा ऐप है जिसे गूगल आने वाले दिनों में बंद करने जा रहा है और इसके पीछे की वजह क्या है.. 

सफर में भटके रास्ता तो अब नहीं ले सकेंगे Google की मदद!

अगर आप सोच रहे हैं कि हम यहां किस ऐप की बात कर रहे हैं तो आपको बता दें कि हम गूगल (Google) के गूगल मैप्स (Google Maps) नहीं बल्कि गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप (Google Street View App) की बात कर रहे हैं. यह गूगल का स्टैंडअलोन स्ट्रीट व्यू ऐप है, जिसे आने वाले दिनों में ऐप स्टोर से हटाया जा रहा है. इस ऐप के सपोर्ट को जल्द बंद कर दिया जाएगा. 

Google Street View App को बंद करने के पीछे की वजह 

आइए जानते हैं कि इस स्मार्टफोन ऐप को किस वजह से बंद किया जा रहा है. बता दें कि गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप (Google Street View App) को इसलिए बंद किया जा रहा है क्योंकि कुछ समय पहले, स्ट्रीट व्यू फीचर को गूगल मैप्स (Google Maps) के ऐप पर इंटरोडयूस कर दिया गया है. इसी के चलते, अब गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप का कोई मतलब नहीं है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बताया गया है कि गूगल स्ट्रीट व्यू ऐप (Google Street View App) को आईफोन (iPhone) और एंड्रॉयड (Android) यूजर्स के लिए, मार्च 2023 तक बिल्कुल बंद कर दिया जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news