Call Drop: अचानक से डिस्कनेक्ट हो जाती है Call, इन गलतियों से बचने की है जरूरत
Advertisement

Call Drop: अचानक से डिस्कनेक्ट हो जाती है Call, इन गलतियों से बचने की है जरूरत

Call Drop: अगर आपकी कॉल भी बीच में कट जाती है तो जाहिर सी बात है आपको काफी समस्या होती होगी. कॉल करना अगर जरूरी हो तो आपको नुकसान भी हो सकता है. ऐसे में आज हम आपको इस समस्या से बचने का तरीका बताने जा रहे हैं.

Photo Credit: Pexels.com

Avoid Call Drop by Simple Tips: अगर आपकी कॉल ड्रॉप हो जाती है और ऐसा बार-बार हो रहा है तो यह एक चिंता का विषय है क्योंकि इससे आपके काफी सारे काम रुक सकते हैं और जरूरत पड़ने पर आप बड़ी समस्या में फंस सकते हैं. इस समस्या से वैसे तो बचा जा सकता है लेकिन ज्यादातर लोगों को इससे बचने का सही तरीका नहीं पता होता. आज हम आपको कॉल ड्रॉप की समस्या से बचने का ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आप इस समस्या से पूरी तरह छुटकारा पा जाएंगे और जब भी आप कॉल करेंगे तो बीच में कॉल ड्रॉप नहीं होगी.

  1. Call Drop से यूजर्स को मिलेगा छुटकारा 
  2. आसान टिप्स की मदद से दूर होगी समस्या 
  3. कॉलिंग के दौरान आवाज रहेगी क्लियर 
  4.  

स्मार्टफोन होल्ड करने की पोजीशन: अगर आप स्मार्ट फोन को ठीक तरह से फोन नहीं कर पाते हैं तो इसकी वजह से भी कॉल ड्रॉप की समस्या आने लगती है. बता दें कि ज्यादातर स्मार्टफोन का पिछला हिस्सा संवेदनशील होता है और ऐसा इसलिए है क्योंकि इसी में एंटीना लगा होता है जिससे नेटवर्क स्मार्टफोन तक पहुंचता है. अगर आप इस हिस्से से अपने स्मार्टफोन को पकड़ते हैं तो जाहिर सी बात है आपके स्मार्टफोन तक नेटवर्क पहुंचने में समस्या होगी और कई बार तो नेटवर्क एकदम से ही खराब हो जाता है जिसकी वजह से अचानक कॉल ड्रॉप हो जाती है. अगर आप चाहते हैं कि इस तरह से आपकी कॉल ड्रॉप ना हो तो हमेशा स्मार्टफोन को नीचे की तरफ किनारों से पकड़ना चाहिए जिससे नेटवर्क अच्छी तरह से आता है और कॉल ड्रॉप की समस्या से छुटकारा मिल जाता है.

स्मार्टफोन के हैवी कवर:  ज्यादातर लोग अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रखने के लिए उस पर कई तरह के कवर का इस्तेमाल करते है जिससे अगर स्मार्टफोन कभी गिर जाए तो स्मार्टफोन पर किसी तरह का डैमेज ना आए हालांकि आपका स्मार्टफोन टाइम है जिसे तो बच जाता है लेकिन अगर आप लगातार इस तरह का कवर इस्तेमाल करते हैं तो इससे स्मार्ट फोन में नेटवर्क की समस्या बनी रहती है और कॉल ड्रॉप होती रहती है. दरअसल इन कवर की वजह से स्मार्टफोन में ठीक तरह से नेटवर्क नहीं पहुंच पाता है और आपकी कॉल अचानक से ड्रॉप हो जाती है. अगर आप चाहते हैं कॉल ड्रॉप की समस्या से छुटकारा मिल जाए तो आपको स्मार्टफोन में कवर तो लगाने चाहिए लेकिन ऐसे कवर से बचना चाहिए जो बहुत ज्यादा हैवी हो.

Trending news