पुराने बवाल में फिर फंसा Apple, बेचे गए iPhones को करेगा बंद!
Advertisement
trendingNow11942313

पुराने बवाल में फिर फंसा Apple, बेचे गए iPhones को करेगा बंद!

आज कल महंगा प्रोडक्ट ऑर्डर करने में डर सा लगने लगता है. डर रहता है कि कोई गलत ऑर्डर डिलीवर न हो जाए. कंपनी की गलती से खरीददार को परेशान होना पड़ता है. हाल ही में Apple ने एक बड़ी गलती कर दी. 

पुराने बवाल में फिर फंसा Apple, बेचे गए iPhones को करेगा बंद!

Apple फिर अपने पुराने बवाल में फंस गया है. वो मार्केट में पहुंचे कुछ आईफोन्स को बंद कर सकता है. ऐसा सामने वाले की गलती से नहीं बल्कि कंपनी की गलती की वजह से हो रहा है. आज कल महंगा प्रोडक्ट ऑर्डर करने में डर सा लगने लगता है. डर रहता है कि कोई गलत ऑर्डर डिलीवर न हो जाए. कंपनी की गलती से खरीददार को परेशान होना पड़ता है. हाल ही में Apple ने एक बड़ी गलती कर दी. 

Apple की बड़ी गलती: भेज दिए 80 लाख के 60 फोन

हाल ही में एक बिजनेसमैन ने अपने कर्मचारियों के लिए 4 iPhone 15 Pro Max को ऑर्डर किया. लेकिन कंपनी ने 4 फोन की बजाय 1TB iPhone 15 Pro Max की 60 यूनिट्स भेज दीं. ऐप्पल की गलती से शख्स तो लखपति बन गया, लेकिन कंपनी को बड़ा नुकसान हुआ.

टिकटॉक यूजर @legends_gio ने इस घटना को ऑनलाइन शेयर किया. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया. वीडियो के अनुसार, एक बिजनेसमैन ने अपने कर्मचारियों के लिए iPhone 14 Pro Max को खरीदना था. उन्होंने अपने लिए 1TB वाला और 256GB वाले तीन आईफोन ऑर्डर किए. कुछ दिन बाद जब फोन डिलीवर हुए तो वह हैरान रह गए. 

फोन्स को बेकार कर सकता है आईफोन

बिजनेसमैन ने 4 iPhone 15 Pro Max खरीदने के लिए 3,600 डॉलर (2,99,705 रुपये) खर्च किए थे. लेकिन इसके बदले उनको 1TB वाले 60 iPhone 15 Pro Max के यूनिट्स मिल गए. एक iPhone 15 Pro Max की कीमत 1,599 डॉलर (1,33,117 रुपये) है. शिपिंग की गलती की वजह से ऐप्पल को $96,000 (करीब 80 लाख रुपये) का नुकसान हो गया. दिलचस्प बात तो यह है कि बिजनेसमैन फोन वापस करने के लिए बाध्य नहीं है. लेकिन ऐप्पल उन फोन्स को बेकार कर सकता है. 

अमेरिका में हुए Black Lives Matter प्रोटेस्ट के दौरान लोगों ने ऐप्पल स्टोर्स से आईफोन लूट लिए थे. कंपनी ने फोन पर फोन को वापिस करने का अनुरोध करने वाला मैसेज भेजा और फोन को अनुपयोगी बना दिया. इस बार भी ऐप्पल ऐसा ही कुछ कर सकता है. 

लेकिन सवाल एक ही उठता है ऐप्पल जैसी विश्वसनीय कंपनी से ऐसी गलती कैसे हो सकती है. शिपिंग से पहले कंपनी के पास कई चेक्स और स्टेप्स होते हैं. ऐप्पल से ऑर्डर करने में भी यूजर्स को ज्यादा समस्या नहीं आती है. ऐसे में लोग हैरान हैं कि ऐप्पल से ऑर्डर करने के बाद भी ऐसा हो सकता है.

Trending news