Apple Music ला रहा नया फीचर, अब आसानी से बदल पाएंगे प्लेलिस्ट
Advertisement
trendingNow12121215

Apple Music ला रहा नया फीचर, अब आसानी से बदल पाएंगे प्लेलिस्ट

Apple Music: ऐप्पल ने अपने रिप्ले नाम के फीचर को अपडेट किया है. यूजर्स के लिए यह बहुत काम का फीचर है. Apple Music यूजर्स को सालाना गानों की लिस्ट के अलावा अब हर महीने उनके सुने गानों की जानकारी भी मिलेगी. इसके साथ ही कंपनी एक और फीचर पर काम काम रही है. आइए आपको ऐप्पल के इन फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

apple replay

Apple New Features: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ऐप्पल को दुनियाभर में जाना जाता है. इसके आईफोन के चाहने वाले हर देश में हैं. कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए कई शानदार फीचर्स लाती रहती है. ऐप्पल ने अपने रिप्ले नाम के फीचर को अपडेट किया है. यूजर्स के लिए यह बहुत काम का फीचर है. Apple Music यूजर्स को सालाना गानों की लिस्ट के अलावा अब हर महीने उनके सुने गानों की जानकारी भी मिलेगी. रिप्ले नाम के इस फीचर को अपडेट करके ऐप्पल अब हर महीने यूजर्स के सबसे ज्यादा सुने गाने, एल्बम और आर्टिस्ट दिखाएगा. इसके साथ ही कंपनी एक और फीचर पर काम काम रही है. आइए आपको ऐप्पल के इन फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

ऐसे इस्तेमाल कर पाएंगे ये फीचर

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको replay.music.apple.com पर जाकर अपने Apple ID से लॉग इन करना होगा. यहां आपको हर महीने के टॉप गानों, एल्बम और आर्टिस्ट की लिस्ट के साथ-साथ अपने गाने सुनने से जुड़े खास आंकड़े भी मिलेंगे. ऐप्पल इन आंकड़ों को स्टोर भी करेगा ताकि आप बाद में भी देख सकें.

एक और फीचर पर ऐप्पल कर रहा काम

इसके साथ ही ऐप्पल अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा फीचर पर काम कर रहा है. कंपनी एक और फीचर को टेस्ट कर रही है, जिससे एंड्रॉयड यूजर्स आसानी से अपने प्लेलिस्ट को Spotify और दूसरे प्लेटफॉर्म से Apple Music में ला सकेंगे. यूजर्स के लिए यह फीचर बहुत काम का साबित हो सकता है. यह फीचर उन लोगों के लिए काफी मददगार होगा म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं और एक म्यूजिक ऐप से दूसरे म्यूजिक ऐप में स्विच करना चाहते हैं. 

Windows पर iTunes हुआ बंद

इसके अलावा ऐप्पल ने इस महीने विंडोज पर अपना iTunes ऐप बंद कर दिया है. अब यूजर्स को अलग-अलग Apple Music, Apple TV और Apple Devices ऐप इस्तेमाल करने होंगे. ये ऐप्स विंडोज स्टोर पर उपलब्ध हैं.

Trending news