Car चलाने वाले को नहीं ढूंढनी पड़ेगी पार्किंग! फोन का Map App करेगा ये परेशानी दूर; जानिए कैसे
Advertisement

Car चलाने वाले को नहीं ढूंढनी पड़ेगी पार्किंग! फोन का Map App करेगा ये परेशानी दूर; जानिए कैसे

ऐप्पल ने अपने मैप्स एप्लिकेशन में एक नया पार्किंग फीचर शुरू किया है जो यूजर्स को एक स्पेसिफिक डेस्टिनेशन के पास पार्किंग ऑप्शन और उपलब्धता प्रदान करेगा.

 

Car चलाने वाले को नहीं ढूंढनी पड़ेगी पार्किंग! फोन का Map App करेगा ये परेशानी दूर; जानिए कैसे

कार चालक को सबसे ज्यादा समस्या आती है कार पार्किंग की. ट्रैफिक या वीकेंड पर पार्किंग की काफी समस्या होती है. कार लेकर तो हम घूमने निकल जाते हैं, लेकिन फिर घंटों पार्किंग ढूंढते हैं. लेकिन Apple ने ये काम आसान कर दिया है. यानी ऐप्पल यूजर्स को पार्किंग ढूंढने की जरूरत नहीं होगी. ऐप्पल के मैप ऐप पर सारी जानकारी मिल जाएगी. ऐप्पल ने अपने मैप्स एप्लिकेशन में एक नया पार्किंग फीचर शुरू किया है जो यूजर्स को एक स्पेसिफिक डेस्टिनेशन के पास पार्किंग ऑप्शन और उपलब्धता प्रदान करेगा.

8 हजार से ज्यादा स्थानों की मिलेगी पार्किंग की जानकारी

टेकक्रंच की खबर के मुताबिक, ऐप्पल ने स्पॉटहीरो के साथ पार्टनरशिप के साथ फीचर लॉन्च किया है. स्पॉटहीरो एक यूएस-आधारित डिजिटल पार्किंग रिजर्वेशन प्लेटफॉर्म है. इसकी मदद से ऐप्पल मैप यूजर्स को 8,000 से अधिक स्थानों के लिए पार्किंग जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देगा. 

मिल सकेगी सस्ती कार पार्किंग

स्पॉटहीरो के सीईओ मार्क लॉरेंस ने कहा, 'हम ड्राइवरों के लिए आसान, किफायती पार्किंग उपलब्ध कराने के लिए लगातार नए तरीकों की पहचान कर रहे हैं. एप्पल मैप्स उपयोगकर्ता आईफोन और मैक पर एप्पल मैप्स में स्पॉटहीरो पार्किंग की खोज कर सकते हैं.'

रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर के साथ आईफोन या मैक यूजर ऐप्पल मैप्स में रास्ता सर्च कर सकते हैं और मोर पर जाकर पार्किंग का ऑप्शन चुन सकते हैं. और उन्हें मैप्स को छोड़े बिना सीधे स्पॉटहीरो वेबसाइट पर ले जाया जाएगा. स्पॉटहीरो यूजर को ईवी चार्जिग व्हीलचेयर एक्सेसिबिलिटी, वैले सेवाओं और अन्य के साथ पार्किंग स्थलों के साथ-साथ तारीख और समय के अनुसार अपनी खोज को फिल्टर करने की अनुमति देता है.

(इनपुट-आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news