Android स्मार्टफोन पर चल रहा iPhone का ये खास कीबोर्ड, जानिए आपके फोन पर चलेगा या नहीं
Advertisement
trendingNow12265675

Android स्मार्टफोन पर चल रहा iPhone का ये खास कीबोर्ड, जानिए आपके फोन पर चलेगा या नहीं

iPhone Clicks Keyboard: इसी साल जनवरी महीने में Clicks नाम का एक कीबोर्ड केस सिर्फ iPhone 15 और iPhone 14 सीरीज के लिए आया था. यह केस आईफोन में एक फिजिकल कीबोर्ड जोड़ता है. अभी यह सिर्फ iPhone के लिए ही मिलता है और किसी भी Android फोन के लिए नहीं है. 

iPhone Clicks Keyboard

Apple: इसी साल जनवरी महीने में Clicks नाम का एक कीबोर्ड केस सिर्फ iPhone 15 और iPhone 14 सीरीज के लिए आया था. यह केस आईफोन में एक फिजिकल कीबोर्ड जोड़ता है. अभी यह सिर्फ iPhone के लिए ही मिलता है और किसी भी Android फोन के लिए नहीं है. हालांकि, खबरों के मुताबिक केवल आईफोन्स के लिए आने वाला यह Clicks कीबोर्ड एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ भी काम कर रहा है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

किस एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ काम करता है ये कीबोर्ड  

एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 15 Pro Max के इसी क्लिक्स कीबोर्ड केस को Nothing Phone (1) पर इस्तेमाल किया जा सकता है. यह केस इस एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ काम भी करता है. नथिंग फोन (1) की पहले आलोचना भी हुई थी कि ये iPhone जैसा दिखता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि न सिर्फ ये केस स्मार्टफोन पर फिट हो जाता है बल्कि फोन का USB-C पोर्ट और कैमरा भी बिल्कुल सही सेट हो जाते हैं और काम भी करते हैं.

इस कीबोर्ड का फायदा 

रिपोर्ट के मुताबिक इस कीबोर्ज से न सिर्फ टाइपिंग आसान हो जाती है बल्कि ये केस शॉर्टकट्स को भी सपोर्ट करता है. दरअसल, Android भी फिजिकल कीबोर्ड और उनके शॉर्टकट्स को सपोर्ट करता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि कुछ शॉर्टकट्स जैसे नोटिफिकेशन खोलना, कुछ खास ऐप्स खोलना, गूगल असिस्टेंट चालू करना और बैक, होम या मल्टीटास्किंग स्क्रीन खोलना जैसे काम भी इस केस के साथ नथिंग फोन (1) पर किए जा सकते हैं. 

क्या Android फोन के लिए भी आएगा ये कीबोर्ड? 

हालांकि, ये साफ नहीं है कि क्लिक्स कंपनी अब एंड्रॉयड फोन के लिए भी केस बनाएगी या नहीं. ऐसा इसलिए क्योंकि ये केस खासतौर से iPhone के डिजाइन को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं. लेकिन अगर कोई एंड्रॉयड फोन बिल्कुल iPhone जैसा हो जाए (जैसे नथिंग फोन (1) है) तो इस तरह के केस उस पर भी चल सकते हैं. 

Trending news