Apple event 2023: iPhone 15 Pro होगा iPhone 15 से इतना महंगा! सुनकर चौंक जाएंगे आप
Advertisement
trendingNow11867037

Apple event 2023: iPhone 15 Pro होगा iPhone 15 से इतना महंगा! सुनकर चौंक जाएंगे आप

आज Apple अपनी iPhone 15 Series को लॉन्च करने जा रहा है. लॉन्च से पहले एक नई रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि बेस और हाई एंड प्रो मॉडल के बीच कीमत का अंतर काफी ज्यादा होगा. आइए जानते हैं डिटेल में...

 

Apple event 2023: iPhone 15 Pro होगा iPhone 15 से इतना महंगा! सुनकर चौंक जाएंगे आप

Apple आज यानी 12 सितंबर को iPhone 15 Series को लॉन्च करने वाला है. इस सीरीज में चार मॉडल्स (iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max) पेश होने की अफवाह है. वेनिला मॉडल के मुकाबले प्रो मॉडल्स की कीमत काफी ज्यादा होती है. लॉन्च से पहले एक नई रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि बेस और हाई एंड प्रो मॉडल के बीच कीमत का अंतर काफी ज्यादा होगा. आइए जानते हैं डिटेल में...

Apple iPhone 15 Pro Price Hikes

पिछली रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max की कीमतें iPhone 14 Pro सीरीज के मुकाबले काफी ज्यादा होगी. इस बार कंपनी प्रीमियम फीचर्स के साथ नए मॉडल्स को लाने वाला है, जैसे- टाइटेनियम फ्रेम, कैमरा अपग्रेड और ज्यादा स्टोरेज. इसके कारण iPhone 15 प्रो सीरीज की कीमत iPhone 14 प्रो की तुलना में 100 डॉलर से महंगा बना देगा. 

iPhone 15 Pro and iPhone 15 Price

इसका मतलब निकाला जा सकता है कि iPhone 15 के बेस और प्रो मॉडल के बीच कीमत का अंदर भी बढ़ेगा. ब्लूमबर्क के मार्क गुरमन की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रो मॉडल्स की कीमत को महंगा करके कंपनी रेवेन्यू ग्रोथ को बढ़ा देगी. बता दें, प्रो मॉडल सबसे ज्यादा पॉपुलर फोन है. इसका इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बेस और प्लस वेरिएंट इतने ज्यादा नहीं बिके, जितना प्रो मॉडल. 

कंपनी को भी पता है कि ग्राहक किस फोन की तरफ जा रहे हैं. कंपनी प्रो मॉडल्स में ज्यादा फीचर्स को जोड़ता है, जिससे कीमत भी ज्यादा हो जाती है. कंपनी को भी इससे काफी फायदा मिलता है. मार्क गुरमन का कहना है कि आईफोन 15 के वेनिला और प्रो वर्जन के बीच लगभग 200 से 300 अमेरिकी डॉलर की कीमत के अंतर को उचित ठहराने में मदद के लिए अपग्रेड भी आ रहे हैं.

Trending news