Apple ने भारत में बना डाला अनोखा रिकॉर्ड! तीन महीने में बिके इतने लाख आईफोन
Advertisement

Apple ने भारत में बना डाला अनोखा रिकॉर्ड! तीन महीने में बिके इतने लाख आईफोन

कुक ने गुरुवार को कहा कि भारत में कारोबार को देखते हुए, हमने एक तिमाही रेवेन्यू रिकॉर्ड बनाया और साल दर साल बहुत मजबूत दोहरे अंकों में वृद्धि की और इसलिए हम इस बारे में बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं.

 

Apple ने भारत में बना डाला अनोखा रिकॉर्ड! तीन महीने में बिके इतने लाख आईफोन

Apple ने भारत में अनोखा रिकॉर्ड बना डाला है. Apple के सीईओ टिम कुक ने कहा है कि कंपनी ने ब्राजील और भारत में तिमाही रिकॉर्ड के साथ-साथ भारतीय बाजार के लिए एक और रेवेन्यू रिकॉर्ड बनाया है. अपने तिमाही नतीजों को पोस्ट करने के बाद कुक ने गुरुवार को कहा कि भारत में कारोबार को देखते हुए, हमने एक तिमाही रेवेन्यू रिकॉर्ड बनाया और साल दर साल बहुत मजबूत दोहरे अंकों में वृद्धि की और इसलिए हम इस बारे में बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं.

टिम कुक बोले- भारतीय बाजार बेहद महत्वपूर्ण

टिम कुक ने घोषणा की कि गंभीर परिस्थितियों में भी भारतीय बजार ने कमाल कर दिखाया. भारत हमारे लिए एक बेहद महत्वपूर्ण बाजार है और एक प्रमुख फोकस है. हम 2020 में ऑनलाइन स्टोर लेकर आए। हम जल्द ही यहां Apple रिटेल लाएंगे. Apple जल्द ही मुंबई में अपना पहला 'ब्रिक-एंड-मोर्टार स्टोर' लॉन्च करने के लिए तैयार है. 

भारत में आएंग Apple के ऑनलाइन स्टोर्स

टिम कुक ने आगे कहा, 'कोविड के बावजूद हमने भारत में शानदार काम किया. मुझे अब और भी ज्यादा उम्मीदे हैं. यही कारण है कि हम वहां खुदरा बिक्री, ऑनलाइन स्टोर लाकर वहां निवेश कर रहे हैं और वहां काफी मात्रा में ऊर्जा लगा रहे हैं। मैं भारत को लेकर बहुत आशावादी हूं.'

Apple CEO Tim Cook ने बताया कि हम बाजार पर बहुत जोर दे रहे हैं. प्रोडक्ट को काफी किफायती बनाने की कोशिश कर रहे हैं और ज्यादा ऑफर्स देने का प्रयास कर रहे हैं. कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर लुका मास्त्री ने कहा, ब्राजील, मैक्सिको, भारत, इंडोनेशिया, थाईलैंड और वियतनाम जैसे उभरते बाजारों में मजबूत दोहरे अंकों की वृद्धि के साथ हर प्रमुख प्रोडक्ट कैटेगिरी और ज्योग्राफिक सेगमेंट से शानदार नतीजे सामने आ रहा है.

बता दें, Apple ने 2022 के चौथी तिमाही) में भारत में 2 मिलियन आईफोन बेचे, अपने प्रमुख डिवाइस के लिए 18 प्रतिशत (तिमाही-दर-तिमाही) की वृद्धि दर्ज की. आईफोन की भारत की बाजार हिस्सेदारी 2022 तक 11 प्रतिशत की वृद्धि (साल-दर-साल) के साथ 5.5 प्रतिशत तक पहुंच गई. आईफोन 14 सीरीज ने चौथी तिमाही 2022 में 59 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी दर्ज की, इसके बाद आईफोन 13 सीरीज में 32 प्रतिशत की वृद्धि हुई.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news