Airtel यूजर्स को जोरदार झटका! बढ़ने जा रही है Plans की कीमत, CEO ने कह डाली यह बात
Advertisement
trendingNow11591221

Airtel यूजर्स को जोरदार झटका! बढ़ने जा रही है Plans की कीमत, CEO ने कह डाली यह बात

Airtel कथित तौर पर 2023 में सभी योजनाओं में मोबाइल फोन कॉल और डेटा दरों को बढ़ाने की योजना बना रही है. यह घोषणा और किसी ने नहीं बल्कि कंपनी के CEO सुनील मित्तल द्वारा की गई है. 

 

Airtel यूजर्स को जोरदार झटका! बढ़ने जा रही है Plans की कीमत, CEO ने कह डाली यह बात

Airtel इस साल फिर अपने प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी करने की प्लानिंग कर रहा है. वो कथित तौर पर 2023 में सभी योजनाओं में मोबाइल फोन कॉल और डेटा दरों को बढ़ाने की योजना बना रही है. यह फैसला उस वक्त आ रहा है, जब बाकी टेलीकॉम कंपनियां अपने प्लान्स को बढ़ा रही हैं. आइए जानते हैं क्या बोले कंपनी के CEO सुनील मित्तल...

सुनील मित्तल बोले- कीमत बढ़ाने की जरूरत

यह घोषणा और किसी ने नहीं बल्कि कंपनी के CEO सुनील मित्तल द्वारा की गई है. उन्होंने कहा कि टैरिफ में वृद्धि जरूरत है, क्योंकि बिजनेस में कम रिटर्न मिल रहा है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में सुनील मित्तल ने कहा, 'यह बोर्ड भर में होगा.'

सबसे सस्ता प्लान हुआ महंगा

बता दें, कंपनी ने पिछले महीने ही अपने सबसे कम कीमत वाले प्लान को 57 परसेंट बढ़ा दिया है. 8 सर्कल्स में कीमत को बढ़ाकर 155 रुपये कर दिया है. इस प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है. पिछले वाले 99 रुपये वाले प्लान में 200MB डेटा और कॉल 2.5 पैसे प्रति सेकंड की दर से दिया जाता था. 

यह प्लान उन लोगों को टेंशन दे सकता है, जो सिर्फ मोबाइल को एक्टिव रखने के लिए रिचार्ज करते थे. कंपनी का ARPU टारगेट 200 रुपये है, कंपनी को टारगेट 300 रुपये तक बढ़ाने का है. एक अच्छी बैलेंस शीट होने के बावजूद सुनील मित्तल ने इस बात पर जोर दिया है कि टेलीकम्यूनिकेशन्स इंडस्ट्री में रिटर्न काफी कम है, इसलिए कंपनी को लाभदायक बनाने के लिए टैरिफ बढ़ाने की काफी जरूरत है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news