Elon Musk के बाद अब Mark Zuckerberg एक्शन में! हजारों कर्मचारियों पर लटकी 'तलवार', जानिए वजह
Advertisement
trendingNow11429430

Elon Musk के बाद अब Mark Zuckerberg एक्शन में! हजारों कर्मचारियों पर लटकी 'तलवार', जानिए वजह

Layoffs On Meta: Elon Musk के मालिक बनने के बाद Twitter ने 50 परसेंट कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है. अब Mark Zuckerberg की Meta एक्शन में है. वो अपने हजारों कर्मचारियों की छुट्टी करने जा रहा है. आइए बताते हैं क्यों...

 

Elon Musk के बाद अब Mark Zuckerberg एक्शन में! हजारों कर्मचारियों पर लटकी 'तलवार', जानिए वजह

Meta Layoffs: ट्विटर पर बड़े पैमाने पर छंटनी के बाद अब मार्क जुकरबर्ग के नेतृत्व वाली मेटा भी अपने कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है. द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार बुधवार से शुरू होने वाली छंटनी से हजारों कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है. रविवार की देर रात सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया, सोशल-मीडिया कंपनी में होने वाली छंटनी से हजारों कर्मचारियों पर असर पड़ने की उम्मीद है. कंपनी के 18 साल के इतिहास में पहली बार इतनी व्यापक छंटनी होगी.

87 हजार कर्मचारी कर रहे थे काम

फेसबुक और इंस्टाग्राम की मूल कंपनी में सितंबर तक 87 हजार से अधिक कर्मचारी काम कर रहे थे. जून में मेटा के मुख्य उत्पाद अधिकारी क्रिस कॉक्स ने कर्मचारियों को चेताया था कि उन्हें धीमी आर्थिक वृद्धि के माहौल में अधिक कुशलता से काम करना चाहिए.

2023 में लेंगे एक्शन

पिछले महीने कंपनी के हेड जुकरबर्ग ने कहा था, 2023 में हम अपने निवेश को उच्च प्राथमिकता वाले विकास क्षेत्रों की एक सीमित संख्या पर केंद्रित करने जा रहे हैं. उन्होंने उल्लेख किया था कि हम उम्मीद करते हैं कि हमारा संगठन 2023 में लगभग पहले की ही भांति या उससे कम के स्वरूप में होगा.

20 परसेंट कर्मचारियों की जाएगी Job

गौरतलब है कि मेटा एक और तिमाही में राजस्व में गिरावट दर्ज की है. निवेशकों ने कंपनी से अपने पैसे को निकालना शुरू कर दिया है. चालू वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही में मेटा का राजस्व 4 प्रतिशत घटकर 27.7 बिलियन डॉलर हो गया. मेटा निवेशकों ने कंपनी से अपने कर्मचारियों की संख्या को कम से कम 20 प्रतिशत कम करने की अपील की है.

(इनपुट- आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news