Time Traveller ने दिखाई भविष्य की तस्वीर, पानी में डूब जाएंगे ये शहर..जानिए कब होगा ऐसा
Advertisement
trendingNow11825984

Time Traveller ने दिखाई भविष्य की तस्वीर, पानी में डूब जाएंगे ये शहर..जानिए कब होगा ऐसा

Time Traveller: यह बात सही भी है की ग्लेशियर बहुत तेजी से पिघल रहे हैं. ग्लोबल वार्मिंग का प्रभाव अब धीरे-धीरे दिखने लगा है. यह मौसम के सहारे भी दिख रहा है और लाइफस्टाइल में भी दिख रहा है.

Time Traveller ने दिखाई भविष्य की तस्वीर, पानी में डूब जाएंगे ये शहर..जानिए कब होगा ऐसा

Sinking City In Future: ग्लोबल वार्मिंग और अन्य कारणों के चलते जलवायु में तेजी से परिवर्तन हो रहा है. तमाम वैज्ञानिक इस शोध में जुटे हैं कि आने वाले समय में धरती या इस ब्रह्मांड की दिशा और दशा क्या हो सकती है. इस बारे में कई डरावने दावे भी किए जाते रहे हैं. इसी बीच एक शख्स ने खुद को टाइम ट्रैवलर बताते हुए दावा किया है कि भविष्य के 5000 साल में क्या होने वाला है उसने पता कर लिया है और वह जानता है कि क्या होगा. इतना ही नहीं अपने दावे को साबित करने के लिए उसने एक ऐसा सबूत पेश किया जिसे देखकर एक्सपर्ट हक्के-बक्के रह गए हैं.

दरअसल, इस शख्स का दावा है कि आने वाले समय में दुनिया के कुछ खूबसूरत शहर डूब जाएंगे. इतना ही नहीं उसने एक ऐसे शहर की तस्वीर भी पेश की है जो डूबा हुआ है. मिरर डॉट यूके की एक रिपोर्ट में जिक्र है कि इस शख्स का नाम  एडवर्ड है और वह साल 5000 में पहुंच चुका है. बताया गया कि वह एक सीक्रेट टाइम ट्रैवेलिंग एक्सपेरिमेंट के सहारे भविष्य में पहुंचा है. उसने अपनी बात का सबूत पेश करते हुए एक तस्वीर दिखाई है, जो अमेरिकी शहर लॉस एंजेलिस की है.

इस तस्वीर में दिख रहा है कि शहर पूरी तरह से पानी में डूबा हुआ है. शख्स का कहना है कि ग्लोबल वॉर्मिंग और क्लाइमेट चेंज की वजह से ऐसा होगा. एडवर्ड का दावा है कि वो जब साल 5000 में आया तो यहशहर डूब चुका था. वो यहीं एक लैब में काम करता था और उसने ये तस्वीर ली है. शख्स ने यह भी बताया कि जब वह साल 3000 में आय तभी लोगों ने बताया कि पूरा शहर पानी में चला गया है . अगर धरती पर ग्लोबल वॉर्मिंग यूं ही बढ़ती रही तो कई शहर डूब जाएंगे. 

हालांकि एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह के दावे वह शख्स पहले भी कर चुका है. लॉस एंजेलिस वाला का दावा जमकर वायरल हो रहा है इतना ही नहीं जो तस्वीर इसमें शेयर की है वह भी खूब वायरल हो रही है. फिलहाल इस चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. लोग कह रहे हैं कि अभी तक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के सहारे ही भविष्य की कल्पना की जाती रही है अब लोग भी टाइम ट्रैवलर हो गए हैं.

इस शख्स के दावों में कितनी सच्चाई है इसकी पुष्टि खत्म तो नहीं कर रहे हैं लेकिन शख्स ने जितनी बातें कही है उसकी चर्चा वैज्ञानिकों के बीच पहुंच गई है. यह बात सही भी है की ग्लेशियर बहुत तेजी से पिघल रहे हैं. ग्लोबल वार्मिंग का प्रभाव अब धीरे-धीरे दिखने लगा है. यह मौसम के सहारे भी दिख रहा है और लाइफस्टाइल में भी दिख रहा है.

Trending news