Justin Trudeau Divorce: जस्टिन ट्रूडो समेत दुनिया के 6 बड़े नेता जिनका पद पर रहते हुए तलाक हो गया, ऐसी थी प्रेम कहानी
Advertisement

Justin Trudeau Divorce: जस्टिन ट्रूडो समेत दुनिया के 6 बड़े नेता जिनका पद पर रहते हुए तलाक हो गया, ऐसी थी प्रेम कहानी

Justin Trudeau Sophie Separation: घर टूटना यानी तलाक होना, किसी प्रेम कहानी का अंत दुखद होता है. कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी ने अलग होने का फैसला किया तो ये चर्चा चल पड़ी कि जिंदगी आगे बढ़ने का नाम है. आइए आपको बताते हैं उन वैश्विक नेताओं के बारे में जिनका पद पर रहते हुए तलाक हो गया.

Justin Trudeau Sophie Gregoire Trudeau Divorce

Global Leaders Divorce Stories: कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी शादी के 18 साल बाद अलग हो गए. दोनों की शादी 2005 में हुई थी. दोनों के 3 बच्चे हैं. अंग्रेजी, फ्रेंच और स्पेनिश को धड़ल्ले से बोलने वालीं सोफी पेंटिंग, सिंगिंग और गिटार बजाने में भी माहिर हैं. सोफी को डांस करना बेहद पसंद है. कुल मिलाकर ये कहा जा सकता है कि सोफी, जस्टिन के लिए एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर थीं, जिनकी हर अदा के वो दीवाने थे. रिश्तों का टूटना आसान नहीं होता है. खुद जस्टिन ट्रूडो कई बार सार्वजनिक तौर पर परिवार के महत्व के बारे में बता चुके हैं.

इन बड़े नेताओं का पद पर रहते हुआ तलाक

जस्टिन और सोफी की प्रेम कहानी (Love Story) दिलचस्प है. दोनों लाइफ में आगे बढ़ने का फैसला ले चुके हैं. कनाडा (Canada) में PM पद पर रहते हुए पत्नी से अलग होने वाले ट्रूडो दूसरे प्रधानमंत्री हैं. उनसे पहले उनके पिता और पूर्व PM पियरे ट्रूडो 1979 में अपनी पत्नी मार्गरेट से अलग हो गए थे. उनका तलाक 1984 में हुआ था.

बोरिस जॉनसन: इससे पहले ब्रिटेन यानी यूनाइटेड किंगडम (UK) के पूर्व प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी दूसरी पत्नी मरीना व्हीलर ने 2018 में उस वक्त अलग होने का फैसला किया था, जब वो थेरेसा मे की कंजर्वेटिव सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्यरत थे. वह 2019 में कंजर्वेटिव नेता और प्रधानमंत्री बने और 2020 में उनका तलाक हो गया. 

निकोलस सरकोरी: फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी और उनकी लाइफ पार्टनर सिगाने अल्बेनिस ने 1996 में शादी की थी. राष्ट्रपति के रूप में उनके कार्यकाल की शुरुआत के बाद 2007 में दोनों ने तलाक ले लिया. 

व्लादिमीर पुतिन: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनकी पूर्व पत्नी ल्यूडमिला शिरेबनेवा ने साल 2013 में अलग होने की घोषणा की थी. अगले साल उनके तलाक को अंतिम रूप दिया गया.

सिल्वियो बर्लुस्कोनी: पूर्व मीडिया मुगल सिल्वियो बर्लुस्कोनी और उनकी दूसरी पत्नी वेरोनिका लारिन का 2009 में तलाक हो गया था. उस दौरान वो इटली के प्रधानमंत्री के रूप में अपना तीसरा कार्यकाल पूरा कर रहे थे.

फ्रेड्रिक रेनफेड: स्वीडन के पूर्व प्रधानमंत्री ने 20 साल तक साथ रहने के बाद मार्च 2012 में अपनी पूर्व पत्नी फिलिपा को तलाक दे दिया था. दोनों ने 1992 में शादी की थी और उनके तीन बच्चे हैं.

ऐसी थी जस्टिन-सोफी की लव स्टोरी

जस्टिन ट्रूडो 2018 में एक हफ्ते के दौरे पर भारत आए थे. इस दौरान वो अपने परिवार के साथ ताजमहल देखने भी गए थे. यहां व‍िज‍िटर बुक में जस्टिन ट्रूडो ने ल‍िखा था- ताजमहल दुन‍िया की सबसे सुंदर जगह है. जिंदगी के करीब 2 दशक साथ बिताने वाला ये जोड़ा अब अलग हो चुका है. इसलिए उनकी अनोखी प्रेम कहानी (Justin Trudeau Sophie Gregoire Trudeau love story) की खूब चर्चा हो रही है.

fallback
(कनाडा के प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी फाइल फोटो)

 

भारत में आज भी शादी को 7 जन्मों का बंधन यानी जन्म-जन्मांतर का रिश्ता माना जाता है. इस मान्यता को ध्यान में रखकर बहुत से लोग अपनी शादी को बनाये रखने के लिए समझौता कर लेते हैं. बदलते समय में हर जगह बदलाव आया है. यही वजह है कि अब आए दिन किसी न किसी की शादी टूटने की खबरें आती रहती हैं.

Trending news