Umpire Injured: वर्ल्ड कप के मैच में अंपायर के चेहरे पर लगी गेंद, तुरंत मैदान से बाहर ले जाना पड़ा
Advertisement

Umpire Injured: वर्ल्ड कप के मैच में अंपायर के चेहरे पर लगी गेंद, तुरंत मैदान से बाहर ले जाना पड़ा

Umpire Injury News: क्रिकेट मैदान पर ऐसा कुछेक बार देखने को मिला है जब अंपायर चोटिल हो गए. कई बार तो गेंद से बचने के कारण उन्हें इतनी तेजी से नीचे बैठना पड़ता है कि चोट लगने की आशंका रहती है. अब एक मैदानी अंपायर को चोट लग गई.

representative image

Umpire Injured, FIH World Cup 2023: क्रिकेट मैदान पर कई बार अंपायर भी चोटिल हो जाते हैं. इसका कारण थोड़ा सा ध्यान भटकना या बल्लेबाज का शॉट अचानक से उधर आना होता है, जहां अंपायर खड़े होते हैं. कई बार तो चोट गंभीर भी होती है. अब तो इससे बचने के लिए प्लास्टिक मास्क भी बन गए हैं. इस बीच एक अंपायर हॉकी वर्ल्ड कप के मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए. गेंद सीधे उनके चेहरे पर लगी और उन्हें तुरंत मैदान के बाहर ले जाना पड़ा.

मैच के दौरान ड्रैग फ्लिक पर लगी गेंद

नीदरलैंड और दक्षिण कोरिया के बीच बुधवार को भुवनेश्वर में एफआईएच पुरुष वर्ल्ड कप मैच के दौरान जर्मनी के अंपायर बेन गोएंटगेन के चेहरे पर गेंद लग गई. पेनल्टी कॉर्नर के दौरान गोएंटगेन को ये चोट लगी और उपचार के लिए उन्हें तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया. यह घटना मैच के 28वें मिनट में हुई.

ऐसी लगी चोट

दक्षिण कोरिया के जैंग जोंगह्युन की तेजतर्रार ड्रैग फ्लिक नीदरलैंड के खिलाड़ी की स्टिक से टकराकर हवा में उठी और गोएंटगेन के चेहरे पर जाकर लगी. वह गोल पोस्ट से कुछ मीटर की दूरी पर खड़े थे. गोएंटगेन इसके बाद दर्द के कारण नीचे गिर गए जबकि उनके साथी अंपायर न्यूजीलैंड के रेथ ग्रीनफील्ड और टूर्नामेंट के आयोजकों का मेडिकल स्टाफ उनकी मदद के लिए पहुंचे.

रिजर्व अंपायर ने ली जगह

कुछ देर के लिए मैच को रोकना भी पड़ा. जब चोटिल अंपायर को मैदान से बाहर ले जाया जा रहा था, वह अपना एक हाथ चेहरे पर रखे हुए थे. मेडिकल स्टाफ उन्हें मैदान से बाहर ले गया. बाद में गोएंटगेन की जगह भारत के रघु प्रसाद ने ली जो मैच के रिजर्व अंपायर थे. (Input: PTI)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news