Lionel Messi: लियोनल मेसी ने फिर लगाई हैट्रिक, अर्जेंटीना के लिए 'सेंचुरी' भी पूरी
Advertisement

Lionel Messi: लियोनल मेसी ने फिर लगाई हैट्रिक, अर्जेंटीना के लिए 'सेंचुरी' भी पूरी

Lionel Messi: विश्व के दिग्गज फुटबॉलर्स में शुमार लियोनल मेसी (Lionel Messi) ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में नंबर-3 पर हैं. मेसी ने कुराकाओ के खिलाफ इंटरनेशनल फ्रेंडली मैच में 3 गोल दागे.

Lionel Messi Records: दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर में शुमार लियोनल मेसी ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मेसी ने कुराकाओ के खिलाफ इंटरनेशनल फ्रेंडली मैच में ये कीर्तिमान रचा. 35 साल के इस सुपरस्टार ने इस मैच में 3 गोल दागे.

मेसी का कमाल

लियोनल मेसी ने मंगलवार को कुराकाओ के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच के पहले हाफ में हैट्रिक बनाकर अर्जेंटीना के लिए 100 गोल करने के आंकड़े को पार कर लिया. बीते दिसंबर में फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup-2022) का खिताब जीतने के बाद अपने दूसरे मैच में अर्जेंटीना ने कुराकाओ को 7-0 से करारी शिकस्त दी.

अर्जेंटीना के लिए सेंचुरी पूरी

35 साल के मेसी ने मुकाबले के 20वें मिनट में टीम का खाता खोला. इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय मैचों में अर्जेंटीना के लिए उन्होंने 100 गोल के आंकड़े को भी पूरा किया. मेसी ने इसके बाद 33वें और 37वें मिनट में भी गोल दागे, जिससे मुकाबले में उनके 3 गोल पूरे हुए.

अब पूरे हुए 102 गोल

मेसी के नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब 102 गोल हो गए हैं और वह राष्ट्रीय टीमों के किए गए सर्वाधिक गोल की सूची में केवल 2 खिलाड़ियों से पीछे हैं. इस लिस्ट में पुर्तगाल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो टॉप पर हैं जिन्होंने 122 गोल किए हैं. उनके बाद ईरान के अली डेई का नंबर आता है जो 109 गोल के साथ नंबर-2 पर हैं. (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news