FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना को हराकर जीत के जश्न में डूबा पूरा सऊदी अरब, सरकार ने कर दिया ये बड़ा ऐलान
Advertisement

FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना को हराकर जीत के जश्न में डूबा पूरा सऊदी अरब, सरकार ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

Argentina vs Saudi Arabia: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना को हराकर पूरा सऊदी अरब जीत के जश्न में डूबा हुआ है. टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है. 

Photo (Twitter)

Argentina vs Saudi Arabia FIFA World Cup 2022:  सऊदी अरब ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के तीसरे दिन अर्जेंटीना को बड़े उलटफेर शिकार बनाते हुए ऐतिहासिस जीत दर्ज की. ये इस टूर्नामेंट में अभी तक का सबसे बड़ा उलटफेर है. सऊदी अरब की इस जीत के बाद पूरा देश जश्न में डूबा हुआ है. सऊदी अरब की सरकार ने भी इस जीत की खुशी को दोगुना कर दिया है. उन्होंने अपने नागरिकों के लिए एक बड़ा ऐलान कर दिया है. 

सऊदी अरब की सरकार का बड़ा ऐलान 

अर्जेंटीना को पहली बार हराने के बाद पूरे सऊदी अरब में जश्न का माहौल है. टीम की इस ऐतिहासिक जीत पर सऊदी अरब में किंग सलमान ने एक दिन की छुट्टी की घोषणा कर दी है. सऊदी अरब में 23 नवंबर को इस जीत की खुशी में छुट्टी रहेगी. ये छुट्टी, पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर के सभी कर्मचारियों के साथ साथ सभी छात्रों के लिए है. आपको बता दें कि अर्जेंटीना की टीम पिछले 36 मैचों से अजेय थी, लेकिन इस मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. 

अर्जेंटीना की टीम को 2-1 से हराया 

अर्जेंटीना की टीम इस मैच में पहले हाफ के बाद 1-0 से आगे थी, लेकिन लेकिन दूसरे आफ में सऊदी अरब ने काफी शानदार खेल दिखाया. सऊदी अरब की ओर से सालेह अलशेहरी ने 48वें मिनट में गोल कर मुकाबले को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया. वहीं, 53वें मिनट में ही सऊदी अरब की टीम ने ये बढ़त दोगुनी कर ली. सालेम अलडसारी ने टीम के लिए दूसरा गोल कर 2-1 की बढ़त दिलाई. इस बढ़त के बाद सऊदी अरब ने कोई भी गोल ना खाते हुए मैच अपने नाम किया. 

नॉकआउट दौर में पहुंच की बढ़ी उम्मीद

सऊदी अरब की टीम ने इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही नॉकआउट दौर में पहुंचने के लिए अपनी उम्मीदों को बढ़ा दिया है. सऊदी अरब फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) के ग्रुप-सी में है. इस ग्रुप में उनके अलावा मेक्सिको और पोलैंड की टीमें हैं. अगर सऊदी अरब इन दोनों टीमों में से किसी एक को भी हरा देती है तो वह नॉकआउट दौर पर पहुंचने की बड़ी दावेदार बन जाएगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news