National Games: टर्न, फ्लाइट और ये गोल... PM मोदी भी इस फुटबॉलर के हुए मुरीद, आपने देखा ये शानदार VIDEO?
Advertisement
trendingNow11393115

National Games: टर्न, फ्लाइट और ये गोल... PM मोदी भी इस फुटबॉलर के हुए मुरीद, आपने देखा ये शानदार VIDEO?

Ratanbala Goal Viral Video: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. इस वीडियो में मणिपुर की महिला फुटबॉलर रतन बाला देवी शानदार अंदाज में गोल करती दिख रही हैं. इसे पीएम मोदी ने भी रिट्वीट किया.

Ratan Bala (Twitter Video grab)

Manipur Footballer Ratan Bala Video: मणिपुर की फुटबॉलर रतन बाला देवी के मुरीद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हो गए हैं. उन्होंने एक वायरल वीडियो को रिट्वीट करते हुए रतन बाला की तारीफ की. रतन ने हाल में राष्ट्रीय खेलों के दौरान एक मुकाबले में शानदार गोल दागा था. उनके इस गोल की तारीफ मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने भी की. बीरेन सिंह ने ही उनके गोल का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था.  

बीरेन सिंह ने की तारीफ

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर बुधवार को शेयर किया. इस वीडियो में रतन बाला ओडिशा के खिलाफ नेशनल गेम्स के मुकाबले में  शानदार अंदाज में गोल करती दिख रही हैं. साथी खिलाड़ी उन्हें गेंद पास करती है और फिर वह दो कदमों के साथ उसे आगे बढ़ाते हुए सीधे गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर देती हैं. इस वीडियो को अभी तक 1.3 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. बीरेन सिंह ने लिखा, 'महिलाएं क्या हासिल कर सकती हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है. ऐसा शानदार गोल, मणिपुरी महिलाओं के गौरव और ऊर्जा की एक झलक. असल नारी शक्ति.'

पीएम मोदी भी मुरीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस वीडियो को देखने के बाद रतन बाला के मुरीद हो गए. उन्होंने इसी को रिट्वीट करते हुए लिखा, 'शानदार! गजब का प्रदर्शन, प्रतिभा और टीम वर्क. मणिपुर का फुटबॉल प्रेम काफी मशहूर है. इन खिलाड़ियों को और ज्यादा ताकत मिले.'

कौन हैं रतन बाला

22 साल की रतन बाला मणिपुर की फॉरवर्ड हैं जो पिछले चार साल से भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा हैं. उनका पूरा नाम नोंगमैथम रतनबाला देवी है. वह 2018 में एएफसी एशियन कप क्वालिफायर्स के दौरान पहली बार भारतीय महिला फुटबॉल टीम के लिए खेलती नजर आई थीं. वह इंडियन वीमंस लीग (Indian Women's League) में गोकुलम केरला का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news