PV Sindhu: सीजन के पहले खिताब पर कब्जा जमाने से चूक गईं पीवी सिंधु, मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के फाइनल में हारीं
Advertisement

PV Sindhu: सीजन के पहले खिताब पर कब्जा जमाने से चूक गईं पीवी सिंधु, मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के फाइनल में हारीं

Madrid Spain Masters Badminton: ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु (PV Sindhu) मौजूदा सीजन के अपने पहले खिताब पर कब्जा जमाने से चूक गईं. उन्हें मैड्रिड स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में इंडोनेशियाई प्लेयर के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. 

pv sindhu

PV Sindhu, Madrid Spain Masters-2023 : भारत की सुपरस्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) रविवार को मौजूदा सीजन के अपने पहले खिताब पर कब्जा जमाने से महज एक कदम पीछे रह गईं. उन्हें मैड्रिड स्पेन मास्टर्स सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में शिकस्त झेलनी पड़ी. सिंधु चोट के कारण पांच महीने तक बाहर रही थीं.

चोट के कारण 5 महीने तक रहीं बाहर

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु को रविवार को मैड्रिड स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में करारी हार झेलनी पड़ी. हैदराबाद की रहने वालीं सिंधु को इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मारिस्का तुनजुंग ने सीधे गेमों में मात दी. चोट के कारण पांच महीने तक बाहर रहने के बाद सिंधु वापसी में प्रभावित नहीं कर पाईं.

टूट गया रिकॉर्ड

सिंधु पिछले मंगलवार को टॉप-10 से बाहर हो गई थीं. वह इस बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में किसी भी समय लय में नहीं दिखीं और दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी तुनजुंग से 8-21, 8-21 से हार गईं. इस फाइनल से पहले सिंधु का इंडोनेशिया की 23 वर्षीय खिलाड़ी के खिलाफ रिकॉर्ड 7-0 था लेकिन वह मैच में दबदबा बनाने में असफल रहीं.

8 महीनों में पहला खिताब जीतने का सपना टूटा

इस तरह से पिछले 8 महीनों में पहला खिताब जीतने का सिंधु का सपना चकनाचूर हो गया. कुल मिलाकर सिंधु के लिए यह टूर्नामेंट अच्छा रहा. उन्होंने फाइनल से पहले तक एक भी गेम नहीं गंवाया था. बता दें कि कोरिया के पार्क ताइ सुंग के हटने के बाद सिंधु की कोच अभी विधि चौधरी हैं. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news