KKR Captain: अय्यर की गैरमौजूदगी में इन 2 खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत, मिल जाएगी बड़ी जिम्मेदारी!
Advertisement

KKR Captain: अय्यर की गैरमौजूदगी में इन 2 खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत, मिल जाएगी बड़ी जिम्मेदारी!

IPL 2023: आईपीएल की शुरुआत इसी महीने 31 मार्च से होने जा रही है. क्रिकेट की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग शुरू होने से पहले ही पहले ही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को बड़ा झटका लग गया है. टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के चलते पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं.   

KKR Captain: अय्यर की गैरमौजूदगी में इन 2 खिलाड़ियों की चमक सकती है किस्मत, मिल जाएगी बड़ी जिम्मेदारी!

Who will be the captain of KKR this season: आईपीएल की शुरुआत इसी महीने 31 मार्च से होने जा रही है. क्रिकेट की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग शुरू होने से पहले ही पहले ही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को बड़ा झटका लग गया है. टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर चोट के चलते पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं. अब टीम के सामने बड़ा सवाल यह है कि  इस सीजन टीम की कप्तानी किसे दी जाए. कौन ऐसा खिलाड़ी है जो टीम की कप्तानी संभाल सकता है और अपनी कप्तानी में टीम को चैंपियन बना सकता है. 

ये खिलाड़ी है सबसे बड़ा दावेदार 

कोलकाता नाइटराइडर्स टीम मैनेजमेंट की टीम तेज गेंदबाज टीम साउदी को कप्तानी का जिम्मा दे सकती है. इसका सबसे बड़ा एक कारण है. कारण यह है कि टिम साउदी ने अपने नेशनल टीम न्यूजीलैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में कप्तानी की है. साउदी ने सबसे ज्यादा कप्तानी टी20 मुकाबलों में ही की है. उन्होंने 22 टी20 मुकाबलों में टीम की कप्तानी की है जिसमें 13 मुकाबलों में टीम को जीत मिली है जबकि सिर्फ 6 मैचों में टीम को हार मिली है. 3 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है. ऐसे में यह केकेआर के कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं. 

अनुभवी खिलाड़ी भी कप्तानी की रेस में 

केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल भी टीम के कप्तान बनने की रेस में बने हुए हैं. इस खिलाड़ी पर भी टीम मैनेजमेंट भरोसा दिखा सकता है. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि वह टीम से 2014 से जुड़े हुए हैं. टीम में रसेल सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने अकेले दम पर केकेआर को कई बड़े मुकाबलों में जीत दिलाई है. ऐसे में ये खिलाड़ी भी इस सीजन के लिए कप्तानी का जिम्मा उठाते हुए नजर आ सकते हैं. 

IPL 2023 IND vs AUS
WPL 2023 Photo Gallery
2023 World Cup Team India

केकेआर के सबसे सफल कप्तान है गंभीर 

आईपीएल इतिहास में कोलकाता की टीम ने अभी तक 2 बार ट्रॉफी जीती है. दोनों ही बार टीम ने गौतम गंभीर की कप्तानी में ट्रॉफी अपने नाम की है. साल 2012 और 2014 में टीम के कप्तान रहे गौतम गंभीर ने टीम को आईपीएल विजेता बनाया था. हालांकि, इसके बाद से टीम के कई कप्तान बदले लेकिन कोलकाता को ट्रॉफी नहीं दिला सके.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news