IPL 2023: भारतीय क्रिकेट के ये 3 दिग्गज क्रिकेटर्स दोस्त से बन गए दुश्मन, पूरी दुनिया को कर दिया हैरान
Advertisement

IPL 2023: भारतीय क्रिकेट के ये 3 दिग्गज क्रिकेटर्स दोस्त से बन गए दुश्मन, पूरी दुनिया को कर दिया हैरान

Gambhir vs Kohli: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर सोमवार को मैच के बाद आपस में भिड़ गए. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 18 रनों से हराया था, जिसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच खेल खत्म होने के बाद भयंकर लड़ाई देखने को मिली है. 

IPL 2023: भारतीय क्रिकेट के ये 3 दिग्गज क्रिकेटर्स दोस्त से बन गए दुश्मन, पूरी दुनिया को कर दिया हैरान

IPL 2023 News: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटॉर गौतम गंभीर सोमवार को मैच के बाद आपस में भिड़ गए. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 18 रनों से हराया था, जिसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच खेल खत्म होने के बाद भयंकर लड़ाई देखने को मिली है. इस लड़ाई ने IPL 2013 की यादें ताजा कर दीं, जब लाखों लोगों के सामने ये दोनों खिलाड़ी एकदूसरे से भिड़ गए थे. भारत के 3 क्रिकेटर्स ऐसे हैं जो पहले तो बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे लेकिन फिर एक विवाद की वजह से उनके बीच कड़वाहट पैदा हो गई.

1. गौतम गंभीर और विराट कोहली (IPL 2013)

कोलकाता में साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ जब विराट कोहली (107) ने अपना पहला वनडे शतक जड़ा था, तब उस मैच में गौतम गंभीर ने भी नाबाद 150 रन बनाए थे. गौतम गंभीर को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था, लेकिन उन्होंने उसे अपने जूनियर विराट कोहली को ही सबके सामने दे दिया था. गौतम गंभीर और विराट कोहली अच्छे दोस्त थे. हालांकि उसे बहुत अच्छी दोस्ती नहीं कहा जा सकता है. लेकिन एकदूसरे के प्रति सम्मान जरुर था. लेकिन IPL 2013 के एक मैच के बाद वो सब खत्म हो गया. जब हजारों लोगों के सामने ये दोनों खिलाड़ी एकदूसरे से भिड़ गए थे. विराट कोहली उस मैच में आउट होने के बाद गाली देते हुए जा रहे थे, तो गंभीर ने गाली देने पर सवाल उठाया. जिसके बाद सब कुछ कैमरे में कैद हुआ. इस घटना के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं रहे. अब भी समय-समय पर वो दुश्मनी का टच नजर आ जाता है.

fallback

2. युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी के बीच दोस्ती की चर्चा हमेशा से ही रही. जब धोनी टीम में आए तो उसके बाद इस जोड़ी ने मध्यक्रम में साथ खेलते हुए भारतीय टीम को कई मैच जिताए, जिससे दोस्ती और भी ज्यादा गहरी हो गई. वर्ल्ड कप 2011 में भी वो साफ नजर आ रहा था. लेकिन 2015 वर्ल्ड कप से रिश्ते और खराब होने लगे. उस समय भी धोनी कप्तान थे और युवराज सिंह टीम के बाहर नजर आ रहे थे. धीरे-धीरे ये रिश्ता बहुत ज्यादा कमजोर हो गया. जो सोशल मीडिया पर भी नजर आया. युवराज सिंह के पिता ने तो अपने बेटे के टीम से बाहर होने पर धोनी को जमकर अपशब्द बोले. संन्यास के बाद युवराज सिंह ने भी कहा कि धोनी ने बुरे समय में उन्हें बैक नहीं किया.

fallback

3. मुरली विजय और दिनेश कार्तिक

तमिलनाडु से घरेलू क्रिकेट खेलते हुए दिनेश कार्तिक और मुरली विजय ने अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उनके बीच दोस्ती का रिश्ता और गहरा हो गया. आईपीएल शुरू होने तक ये रिश्ता बहुत अच्छा रहा था. जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने विजय को अपनी पत्नी निकिता से मिलवाया. मुरली विजय और दिनेश कार्तिक की पत्नी के बीच इसके बाद अफेयर शुरू हो गया. जिसकी खबर कुछ समय के बाद दिनेश कार्तिक को मिली. उसके बाद ही दिनेश कार्तिक ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. उसके साथ ही मुरली विजय के साथ अपनी दोस्ती खत्म कर ली. दिनेश कार्तिक के तलाक देते ही मुरली विजय ने निकिता से शादी कर ली. इस घटना के बाद दिनेश कार्तिक और मुरली विजय बीच वर्षों से रही दोस्ती दुश्मनी में बदल गई. आज के समय में ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते हैं.

fallback

4. गौतम गंभीर और विराट कोहली (IPL 2023)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सोमवार को जीत के बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर आपस में भिड़ गए. सोमवार को मैच खत्म होने के बाद जब दोनों टीमें पवेलियन की ओर लौट रही थी. तभी काइल मैयर्स विराट बातचीत के दौरान उन्हें कुछ कहते हुए नजर आए. दोनों खिलाड़ियों के बीच हुई नोकझोंक के बाद गौतम गंभीर और विराट एक बार फिर तू,तू मै, मैं देखने को मिली. वीडियो में साफ देख सकते हैं कि लखनऊ टीम के अमित मिश्रा और बेंगलुरु टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी बीच बचाव के लिए आना पड़ा. विराट कोहली और गौतम गंभीर पर बीसीसीआई ने 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया है. वहीं, आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच के बाद नवीन-उल-हक पर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी के 17वें ओवर में मैदान पर नवीन-उल-हक विराट कोहली से बहस करते नजर आए.

fallback

ये भी पढ़ें

1. WTC फाइनल से पहले भारत को लगा बहुत बड़ा झटका, टीम के ये 2 स्टार खिलाड़ी होंगे बाहर!
2. IPL 2023: मैच के बाद क्रुणाल पांड्या ने सुनाई डरावनी खबर, केएल राहुल पर दिया बहुत बड़ा अपडेट 
3. IPL 2023 GT vs DC Live: दिल्ली कैपिटल्स का आज हो जाएगा गेम ओवर? खुद को बचाने के लिए गुजरात पर जीत जरूरी
4.  IPL 2023: कोहली और गंभीर की मैदान पर इस हरकत से मचा बवाल, BCCI ने तुरंत लिया बड़ा एक्शन
5.  IPL 2023: अपनी ही टीम पर बोझ बनता जा रहा ये फ्लॉप खिलाड़ी, जल्द लेना पड़ेगा संन्यास!​
6. Video: 34 इंटरनेशनल मैच खेलने वाला प्लेयर भूला तमीज, 75 शतक ठोकने वाले विराट के साथ की ऐसी हरकत
7. VIDEO: विराट कोहली के विकेट का जश्न मनाना बिश्नोई को पड़ा भारी, अंपायर से अचानक खा बैठे थप्पड़
8. IPL 2023: भारतीय क्रिकेट के 3 दिग्गज क्रिकेटर्स दोस्त से बन गए दुश्मन, पूरी दुनिया को कर दिया हैरान
9.  IPL 2023: गंभीर के साथ लड़ाई के बाद कोहली का ये पोस्ट वायरल, इस तरह निकाली अपनी भड़ास
10.  ICC Test Rankings: भारत को मिली टेस्ट की बादशाहत, दुनिया में नंबर-1 बन गई टीम इंडिया

 

Trending news