Team India: 11 साल से टीम इंडिया के दरवाजे खटखटा रहा ये धाकड़ खिलाड़ी, IPL-2023 के बाद लेगा संन्यास!
Advertisement

Team India: 11 साल से टीम इंडिया के दरवाजे खटखटा रहा ये धाकड़ खिलाड़ी, IPL-2023 के बाद लेगा संन्यास!

IPL 2023: धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहा एक अनुभवी खिलाड़ी बीसीसीआई के प्लान में शामिल नजर नहीं आता है. ये खिलाड़ी 11 साल से टीम इंडिया में वापसी के लिए कोशिशों में जुटा है लेकिन सफलता नहीं मिल पाई है.

ipl 2023 mumbai indians piyush chawla

Indian Cricketer Retirement: रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) के मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ उतरी. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम को जीत के लिए 215 रनों का लक्ष्य मिला. मुंबई इंडियंस का एक खिलाड़ी 11 साल से टीम इंडिया में वापसी के लिए कोशिशों में जुटा है लेकिन सफलता नहीं मिल पाई है.

रोहित ने दिया लगातार मौका

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आईपीएल-2023 का 46वां मैच हुआ. पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मुकाबले में रोहित ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. पंजाब ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 214 रन बनाए जिससे मुंबई को 215 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला. रोहित ने इस मैच में भी एक स्टार को मौका दिया- पीयूष चावला. पीयूष लगातार अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वह मोहाली में भी रोहित की उम्मीदों पर खरा उतरे और टीम के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए.

कप्तान की उम्मीदों पर हमेशा खरा उतरे

पीयूष चावला ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में 9 मैच अभी तक खेले हैं और 15 विकेट लिए हैं. इस लेग स्पिनर के नाम आईपीएल में कुल 172 विकेट हैं. हालांकि वह बीसीसीआई के प्लान में किसी भी तरह से शामिल नजर नहीं आते हैं. यही वजह है कि वह किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम का हिस्सा नहीं  हैं. इतना ही नहीं, उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बाहर रखा गया है. ऐसे में वह केवल आईपीएल में ही खेल रहे हैं. कुछ फैंस को तो ये भी लगने लगा है कि वह आईपीएल खत्म होने के बाद संन्यास का ऐलान ना कर दें. हालांकि इसे लेकर कोई भी आधिकारिक अपडेट नहीं है.

400 से भी ज्यादा विकेट हैं नाम

पीयूष चावला ने अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच साल 2012 में खेला था. वह तब इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. साल 2006 में टेस्ट के जरिए इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले पीयूष का करियर भी करीब छह साल का रहा. उन्होंने इस दौरान 3 टेस्ट, 25 वनडे और 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. पीयूष ने टेस्ट में 7, वनडे में 32 और टी20 इंटरनेशनल करियर में 4 विकेट लिए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पीयूष के नाम 445 विकेट दर्ज हैं. वह गुजरात और यूपी टीम से खेले.

ये भी पढ़ें

1. IPL 2023: 33 साल की उम्र में खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर! जल्द कर सकता है संन्यास का ऐलान
2. IPL 2023: 5 रन से हारने पर बुरी तरह भड़के कप्तान हार्दिक पांड्या, इस खिलाड़ी को बताया हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार
3. IPL 2023: खत्म हुआ इस भारतीय का क्रिकेट करियर, IPL के तुरंत बाद ही करेगा संन्यास का ऐलान! 
4.  IPL 2023 LSG vs CSK Live: बदले की प्यासी है LSG की टीम? CSK के खिलाफ आज लखनऊ में महामुकाबला
5.  Team India: दुनिया में सिर्फ ये बल्लेबाज ही तोड़ सकता है सचिन के शतकों का वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट-रोहित को भी छोड़ देगा पीछे
6. IPL 2023: विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे फैंस, अफगानिस्तान के नवीन उल हक पर यूं कर दिया हमला
7. IPL 2023: सोशल मीडिया पर आग लगा देगी शमी की वाइफ हसीन जहां की ये Photos, हुस्न से ढा रहीं कहर
8. Sunil Gavaskar: कोहली-गंभीर की लड़ाई पर बुरी तरह भड़के गावस्कर, अपने इस बयान से मचा दिया तहलका
9.  IPL 2023: कप्तानी का लालच नहीं रखता टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी, दिग्गज ने बताया चौंकाने वाला नाम
10.  Team India: टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा, इस तरकीब से बचा रहा अपना डूबता करियर

Trending news