Team India: टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर खत्म! अब वापसी होगी नामुमकिन
Advertisement
trendingNow11684998

Team India: टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर खत्म! अब वापसी होगी नामुमकिन

Indian Cricketer: भारत के एक धाकड़ क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म माना जा रहा है. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी लगभग नामुमकिन मानी जा रही है. टीम इंडिया के बाद एक भारतीय क्रिकेटर IPL 2023 में भी अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. 

Team India: टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर खत्म! अब वापसी होगी नामुमकिन

Team India Cricketer: भारत के एक धाकड़ क्रिकेटर का करियर लगभग खत्म माना जा रहा है. अब इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी लगभग नामुमकिन मानी जा रही है. टीम इंडिया के बाद एक भारतीय क्रिकेटर IPL 2023 में भी अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ है. इस खिलाड़ी को घटिया प्रदर्शन के कारण सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से बाहर कर दिया था और अब IPL 2023 में भी इस खिलाड़ी का फ्लॉप शो जारी है, जिसे देखते हुए जल्द ही इस क्रिकेटर का करियर खत्म हो सकता है. BCCI ने इस खिलाड़ी को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया है. कुल मिलाकर इस खिलाड़ी का अभी मुश्किल दौर चल रहा है.  

टीम इंडिया के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर खत्म!

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रविवार को खेले गए आईपीएल 2023 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवरों की गेंदबाजी में सिर्फ 1 विकेट की कीमत पर 44 रन लुटा दिए. इस मैच में भले ही सनराइजर्स हैदराबाद को जीत मिल गई, लेकिन भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के बेहद महंगे गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने 11.00 के इकोनॉमी रेट से झमाझम रन लुटाए थे.

अब वापसी होगी नामुमकिन

भुवनेश्वर कुमार की फ्लॉप गेंदबाजी की वजह से राजस्थन रॉयल्स की टीम ने 20 ओवरों में 214 रन बोर्ड पर लगा दिए. इस मैच में भले ही सनराइजर्स हैदराबाद को जीत मिल गई, लेकिन भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. बता दें कि भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया से भी इसी कारण ड्रॉप कर दिया गया था. BCCI ने भुवनेश्वर कुमार को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया है. भुवनेश्वर कुमार का करियर अब खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है. 

टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया

बता दें कि भुवनेश्वर कुमार ज्यादातर मैचों में टीम इंडिया के लिए हार का कारण बने हैं. इसलिए अब सेलेक्टर्स ने भी इस खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 2023 में खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया में शामिल नहीं थे. जनवरी 2023 में ही न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार को सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में मौका नहीं दिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी सेलेक्टर्स ने भुवनेश्वर कुमार को मौका नहीं दिया.

न तो कोई रफ्तार है और न ही कोई धार

भुवनेश्वर कुमार अब गति खो चुके हैं, शुरुआत में उसके पास सटीकता थी, जहां वह गेंद को स्विंग करके विकेट ले रहे थे. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी में न तो कोई रफ्तार है और न ही वह अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों में डर पैदा कर सकते हैं. भुवनेश्वर कुमार पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 और एशिया कप 2022 में भारत की हार के सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. इस दौरान भुवनेश्वर कुमार ने जमकर रन भी लुटाए हैं. 

Trending news