2023 World Cup में ये Playing 11 भारत को जिताएगी ट्रॉफी, एक से बढ़कर एक खतरनाक नाम शामिल
Advertisement

2023 World Cup में ये Playing 11 भारत को जिताएगी ट्रॉफी, एक से बढ़कर एक खतरनाक नाम शामिल

Playing 11 For 2023 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज का मैच 15 अक्टूबर को होने की संभावना है. भारत ने 12 साल पहले अपने घर में खेले गए 2011 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. ऐसे में इस बार उसे 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

2023 World Cup में ये Playing 11 भारत को जिताएगी ट्रॉफी, एक से बढ़कर एक खतरनाक नाम शामिल

2023 World Cup: भारत में इस साल 2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेला जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक 2023 वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा और फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. ICC 2023 वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल को लेकर ये बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है कि भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है. भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज का मैच 15 अक्टूबर को होने की संभावना है.भारत ने 12 साल पहले अपने घर में खेले गए 2011 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. ऐसे में इस बार उसे 2023 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है. रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने के लिए जी जान लगा देगी.

2023 World Cup में ये Playing 11 भारत को जिताएगी ट्रॉफी

भारत की पिचें स्पिन गेंदबाजों को मदद करती हैं और बल्लेबाजी के लिए भी बहुत शानदार रहती हैं. टीम इंडिया को अगर अपने घरेलू हालात का फायदा उठाते हुए 2023 वर्ल्ड कप जीतना है, तो हर मैच में उसे एक प्लेइंग इलेवन उतारने की जरूरत है. आइए एक नजर डालते हैं टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन पर जो 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकती है.

एक से बढ़कर एक खतरनाक नाम शामिल

2023 वर्ल्ड कप में ओपनिंग की बात करें तो टीम इंडिया शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा से पारी की शुरुआत करवाएगी. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली नंबर 3 पर खेलेंगे. सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर खेलते हुए नजर आएंगे. नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल बैटिंग के लिए उतरेंगे. ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए हार्दिक पांड्या को उतारेगी. नंबर 7 पर खतरनाक मैच फिनिशर और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. रवींद्र जडेजा अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और घातक लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से टीम इंडिया को मजबूती देंगे.

प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे ये घातक गेंदबाज

2023 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल को बतौर स्पिनर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है. युजवेंद्र चहल की बात करें तो उनके पास एक से बढ़कर एक लेग स्पिन गेंदबाजी की वैरिएशन्स हैं. युजवेंद्र चहल 2023 वर्ल्ड कप में विरोधी टीमों के लिए घातक साबित हो सकते हैं. 2023 वर्ल्ड कप के दौरान युजवेंद्र चहल जमकर कहर मचा सकते हैं. तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का प्लेइंग इलेवन में चुना जाना लगभग तय है.

2023 वर्ल्ड कप में लगभग ये होगी भारत की प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान)
शुभमन गिल
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
केएल राहुल (विकेटकीपर)
हार्दिक पांड्या (उपकप्तान)
रवींद्र जडेजा
युजवेंद्र चहल
मोहम्मद शमी
जसप्रीत बुमराह
मोहम्मद सिराज

Trending news