Suryakumar Yadav: सूर्या का करियर तबाह करने वाली 4 पारी, अचानक अपनी ही टीम पर बन गए बोझ!
Advertisement

Suryakumar Yadav: सूर्या का करियर तबाह करने वाली 4 पारी, अचानक अपनी ही टीम पर बन गए बोझ!

Suryakumar Yadav IPL 2023: टी20 रैकिंग के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का फ्लॉप प्रदर्शन जारी है. वह टीम इंडिया के बाद आईपीएल में भी रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. 

Suryakumar Yadav: सूर्या का करियर तबाह करने वाली 4 पारी, अचानक अपनी ही टीम पर बन गए बोझ!

Suryakumar Yadav IPL 2023: आईसीसी की टी20 रैकिंग के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इस समय काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. साल 2023 में उनके बल्ले से जैसे रन निकलना ही बंद हो गए हैं. टीम इंडिया के बाद आईपीएल में भी वह अपनी टीम पर बोझ साबित होते दिखाई दे रहे हैं. हाल ही में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के द्वारा खेली गई 4 पारियां अब उनके करियर के लिए खतरा साबित होती दिख रही है. 

सूर्या का करियर तबाह करने वाली 4 पारी

आईपीएल 2023 का 16वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. इस मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) क्रीज पर आए और बिना खाता खोने पवेलियन लौट गए. साल 2023 में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. पिछली 6 पारियों में सूर्या 4 बार जीरो पर आउट हुए हैं. उनके इस खराब प्रदर्शन के बाद कई सवाल खड़े होने लगे हैं. आईपीएल से पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी. सूर्या इस सीरीज के तीनों मैचों में शून्य पर आउट हुए थे और अब आईपीएल में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. 

साथी खिलाड़ी ने किया सूर्या का बचाव  

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहली गेंद पर शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बचाव करते हुए टीम के अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला ने कहा है कि उनकी फॉर्म चिंता की बात नहीं है. चावला ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'सूर्या की फॉर्म कभी चिंता की बात नहीं रही. उन्हें इस फॉर्मेट में वापसी करने के लिए केवल 10 गेंदों की जरूरत है. आप चार चौके मारो, आप फॉर्म में वापस आ जाओगे. वह पहली गेंद पर आउट हो गए, लेकिन ऐसा होता है, वह स्थिति ही ऐसी थी. उन्होंने जो शॉट खेला, वह चौके या छक्के के लिए भी जा सकता था लेकिन वह बॉउंड्री पर लपके गए. सूर्या जिस तरह के बल्लेबाज हैं. उनका आत्मविश्वास ऊंचा है और यह केवल 10 गेंदों की बात है और वह फॉर्म में वापस आ जाएंगे.' 

साल 2022 में किया कमाल का प्रदर्शन 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) साल 2022 में टी20 क्रिकेट के सबसे सफल बल्लेबाज रहे. इस साल उन्होंने 31 पारियों में 46.56 की औसत और 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1,164 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से  9 अर्धशतक और 2 शतक देखने को मिले. इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ही रहे. इसी के साथ वह एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने.लेकिन साल 2023 में वह अपने शानदार खेल को दोहराने में नाकाम रहे हैं. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news