IPL 2023: केएल राहुल का करियर खत्म कर देगा ये धाकड़ बल्लेबाज! सेलेक्टर्स की उड़ी नींद
Advertisement
trendingNow11644196

IPL 2023: केएल राहुल का करियर खत्म कर देगा ये धाकड़ बल्लेबाज! सेलेक्टर्स की उड़ी नींद

RR vs DC Highlights: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल-2023 के मैच में शनिवार को गुवाहाटी में राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया. उनका बल्ला दिल्ली के गेंदबाजों पर काल की तरह टूटा और ताबड़तोड़ शॉट लगाता रहा. अब उन्हें देखकर कहा जा सकता है कि वह केएल राहुल के लिए खतरा बन सकते हैं.

kl rahul career

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Highlights: राजस्थान रॉयल्स के एक धाकड़ बल्लेबाज ने दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) के खिलाफ आईपीएल मैच (IPL 2023) में शनिवार को धमाकेदार प्रदर्शन किया. ये उनक पारी का ही कमाल रहा कि राजस्थान टीम ने 8 ओवर में ही 96 रन बना दिए. ये खिलाड़ी कोच राहुल द्रविड़ के भरोसे को भी धीरे-धीरे जीत रहा है. वैसे भी द्रविड़ युवा खिलाड़ियों को आजमाने और उन्हें मौका देने में पीछे नहीं रहते हैं. 

गुवाहाटी के मैदान पर मचाया धमाल

जिस युवा बल्लेबाज का जिक्र हो रहा है, वह भारत की अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके यशस्वी जायसवाल हैं. यशस्वी ने करीब 200 के स्ट्राइक रेट से गुवाहाटी के मैदान पर बल्लेबाजी की. दिल्ली की कप्तानी संभाल रहे डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.राजस्थान टीम को यशस्वी और जोस बटलर ने तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर 8.2 ओवर में ही 98 रन जोड़ दिए. 

25 गेंदों पर पूरा किया अर्धशतक

यशस्वी ने अपना अर्धशतक केवल 25 गेंदों पर पूरा कर लिया था. यशस्वी और जोस बटलर की खतरनाक होती साझेदारी को युवा पेसर मुकेश कुमार ने 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर तोड़ा. उन्होंने यशस्वी को अपनी ही गेंद पर लपक लिया. यशस्वी ने 31 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 11 चौके, एक छक्के की मदद से 60 रन बनाए. 

केएल राहुल के लिए खतरा!

यशस्वी जिस तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं, वह केएल राहुल के क्रिकेट करियर पर खतरा बन सकते हैं. दरअसल, केएल राहुल टॉप ऑर्डर बल्लेबाज हैं और ओपनिंग की जिम्मेदारी भी संभालते हैं. वहीं, यशस्वी भी ओपनिंग करते हैं. भारत की अडंर-19 और अंडर-23 टीम के लिए खेल चुके यशस्वी को अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार है लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन वह कर रहे हैं, पूरी उम्मीद है कि उन्हें ये मौका जल्दी ही मिल सकता है. केएल के पास एक प्लस पॉइंट है- कि वह विकेटकीपिंग भी कर लेते हैं. वह आईपीएल ही नहीं, टीम इंडिया के लिए भी ये जिम्मेदारी निभा चुके हैं.

भारतीय क्रिकेट का भविष्य

केएल राहुल की उम्र फिलहाल 30 साल है लेकिन वह पिछले कुछ वक्त में अपने बल्ले से जूझते नजर आए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तो उन्हें 2 मैचों के बाद मौका ही नहीं दिया गया. वहीं, घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले यशस्वी का क्रिकेट करियर अभी काफी बचा है. उनकी उम्र अभी 21 साल है. ऐसे में वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहे जा सकते हैं. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news